स्पाइडरमैन बने जेसन होल्डर, एक हाथ से लपका हैरान कर देने वाला कैच (वीडियो)

Jason holder
Last Updated: सोमवार, 21 जून 2021 (18:29 IST)
वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच इस समय सेंट लूसिया के मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी के दौरान वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर ने एक ऐसा कैच लपका जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है।

साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी के 27वें ओवर में होल्डर ने स्लिप कॉर्डन में खड़े हुए जबरदस्त कैच पकड़ा। जेडन सील्स की फुल लेंग्थ गेंद पर ने शॉट खेलने के प्रयास में स्लिप में होल्डर की तरफ गेंद मार बैठे और जेसन होल्डर ने अपने दाएं हाथ की तरफ डाइव लगाते हुए एक हाथ से शानदार कैच लपका लिया।


ट्विटर पर जेसन के इस कैच को काफी पसंद किया जा रहा है। जेसन होल्डर स्वयं इस कैच को पकड़ने के बाद काफी उत्साहित नजर आए। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान का कैच इतना आकर्षक था कि इसकी चर्चा लंबे समय तक कमेंट्री बॉक्स में भी की गई।


मैच की बात करें, तो साउथ अफ्रीका की टीम ने पहली पारी में विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक (96) रनों की शानदार पारी की बदौलत 298 रन बोर्ड पर लगाए थे, जिसके जवाब में मेजबान टीम पहली पारी में कुछ खास नहीं कर सकी और 149 पर ढेर हो गई।

अफ्रीकी टीम पहली पारी में 149 रनों की अहम बढ़त हासिल करने में सफल रही और उम्मीद की जा रही थी कि टीम दूसरी पारी में एक बड़ा स्कोर बनाकर वेस्टइंडीज के सामने विशाल टारगेट रखेगी। हालांकि, ऐसा देखने को नहीं मिला। दक्षिण अफ्रीका अपनी दूसरी पारी में 174 पर ऑलआउट हो गई और विंडीज को 323 रनों का लक्ष्य मिला।



तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज का स्कोर बिना किसी नुकसान के 15 रन रहा। मैच में अभी भी पूरे दो दिन का समय बचा हुआ है और वेस्टइंडीज को अगर मुकाबले में जीत दर्ज करनी है तो अफ्रीकी गेंदबाजों का डटकर सामना करना होगा। जानकरी के लिए बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्ट एक पारी और 63 रन से जीता था।



और भी पढ़ें :