एजबेस्टन में एंडरसन का कहर, पुजारा को सबसे ज्यादा बार भेजा पवैलियन (Video)

Last Updated: शुक्रवार, 1 जुलाई 2022 (18:35 IST)
हमें फॉलो करें
पिछले साल की भारत बनाम इंग्लैंड के अधूरे पांचवे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। बारिश आने से पहले भारत ने अपने 2 विकेट 50 रनों पर गंवा दिए। हनुमा विहारी और विराट कोहली क्रीज पर मौजूद थे।

इंग्लैंड के लिए दोनों सफलता अनुभवी ने ली जिन्होंने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा दोनों को दूसरी स्लिप पर खड़े जैक क्राउली के हाथों कैच आउट करवाया।
जेम्स एंडरसन ने चेतेश्वर पुजारा को अब कुल 12 बार टेस्ट में आउट किया है। वह इस प्रारूप में भारत के दूसरे द्रविड़ कहे जाने वाले पुजारा को सर्वाधिक बार आउट कर चुके हैं।

बारिश के कारण लंच ब्रेक 20 मिनट पहले ही लेना पड़ा। उस समय हनुमा विहारी 46 गेंद में 14 और विराट कोहली सात गेंद में एक रन बनाकर खेल रहे थे।क्रॉली अगर मैथ्यू पॉट्स की गेंद पर विहारी का कैच लपक लेते तो भारत के तीन विकेट हो गए होते।

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। श्रृंखला का आखिरी मैच खेलने लौटी भारतीय टीम ने इससे पहले महज एक चार दिवसीय अभ्यास मैच खेला है। दूसरी ओर इंग्लैंड ने विश्व टेस्ट चैम्पियन न्यूजीलैंड के खिलाफ ‘क्लीन स्वीप ’ किया है।
इंग्लैंड के हालात का सामना करना भारतीय सलामी बल्लेबाजों के लिये कठिन चुनौती थी। एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने उन्हें खुलकर खेलने ही नहीं दिया।

गिल ने एंडरसन को मिड विकेट पर चौका लगाकर शुरूआत की । इसके बाद स्ट्रेट ड्राइव भी लगाया लेकिन एक खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे।आफ स्टम्प से बाहर जाती एंडरसन की गेंद पर उन्होंने बल्ला अड़ाया और दूसरी स्लिप में कैच आउट हो गए।

पांच ओवर बाद एंडरसन ने पुजारा को उनके कैरियर में 12वीं बार आउट किया। काउंटी क्रिकेट में रन बनाकर भारतीय टीम में लौटे पुजारा भी आफ स्टम्प पर पड़ती गेंद का शिकार हुए।
विराट कोहली एक रन और हनुमा विहारी 14 रन बनाकर खेल रहे थे। बारिश के कारण खेल रूकने से लंच ब्रेक जल्दी कर दिया गया।एंडरसन ने पहले सत्र में आठ ओवर में दो मेडन से 15 रन देकर दो विकेट झटके।



और भी पढ़ें :