टेस्ट सीरीज में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण में नया आयाम जोड़ेंगे इशांत शर्मा

Last Updated: बुधवार, 19 फ़रवरी 2020 (20:49 IST)
वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने कहा कि फिर से फिट हुए इशांत शर्मा भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण में नया आयाम देंगे और उन्हें लगता है कि अगर मेजबान आगामी टेस्ट श्रृंखला में सिर्फ से ही निपटने पर ध्यान लगाएंगे तो उन्हें परेशानी होगी।
टेलर सभी प्रारूपों में 100 मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बनने से महज दो दिन दूर हैं। वह तीन हफ्ते बाद अपना 36वां जन्मदिन मनाएंगे और अब तक 231 वनडे और 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में हिस्सा ले चुके हैं।

टेलर ने कहा, मुझे लगता है कि अगर हम सिर्फ बुमराह पर ध्यान लगाएंगे तो हम मुश्किल में हैं। मुझे लगता है कि पूरा गेंदबाजी लाइन अप ही शानदार है। निश्चित रूप से इशांत का टीम में वापसी करना टीम में नए आयाम जोड़ेगा।
इशांत को पिछले महीने रणजी ट्राफी के दौरान टखने में चोट लगी थी और वह इससे उबरने के बाद भारतीय टीम में लौटे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘उनके पास विश्व स्तरीय बल्लेबाजी लाइन अप मौजूद हैं और हमें इससे भी निपटना होगा। लेकिन वे किसी कारण से ही दुनिया की नंबर एक टीम है और हम जानते हैं कि हमें उनके खिलाफ सफल होने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा।

अपनी उपलब्धि के बारे में टेलर ने कहा, कभी कभार यह सिर्फ रन जुटाना नहीं होता, बल्कि आप एक व्यक्ति के तौर पर इस दौरान विफलताओं से कैसे निपटते हो, यह भी मायने रखता है। आप साथी खिलाड़ी के तौर पर अपनी ट्रेनिंग कैसे करते हो।

उन्होंने कहा, कभी कभार ये नकारात्मक चीजें ही आपको मजबूत और ताकतवर बनाती हैं और टेस्ट खिलाड़ी के तौर पर आपमें इन्हीं चीजों की जरूरत होती है।


और भी पढ़ें :