तोहफा मानें या बेइज्जती? इशांत शर्मा को जन्मदिन के दिन ड्रॉप किया कोहली ने

Ishant Sharma
पुनः संशोधित गुरुवार, 2 सितम्बर 2021 (17:10 IST)
ओवल में रविचंद्रन अश्विन को टीम में ना खिलाने पर तो कप्तान विराट कोहली पर लोग बरस ही रहे हैं लेकिन उन्होंने दिल्ली की टीम के साथी इशांत शर्मा को भी अपने जन्मदिन पर टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया। हालांकि कोहली के इस निर्णय से फैंस भी सहमत थे क्योंकि इशांत हेडिंग्ल में बेअसर साबित हुए थे।

लीड्स में खेले चार तेज गेंदबाजों में यदि किसी को बाहर होना थ तो वह इशांत शर्मा ही थे जिन्हे तीसरे टेस्ट में संघर्ष करना पड़ा था और उन्हें इंग्लैंड की पारी में 22 ओवर में 92 रन देकर कोई विकेट नहीं मिला था।

इशांत शर्मा आज 32 साल के हो गए और अपने जन्मदिन के दिन किसी भी खिलाड़ी को ड्रॉप होना अच्छा नहीं लगता खासकर जब आपका कप्तान खुद एक ही टीम (दिल्ली) से खेला हो। लेकिन इसको इशांत शर्मा एक तोहफे के तौर पर देख सकते हैं क्योंकि आज के दिन वह पवैलियन में बैठ कर आराम फरमा सकते हैं।

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने इशांत शर्मा को जन्मदिन की बधाई एक ट्वीट के द्वारा दी। इशांत शर्मा कई समय से टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं उन्होंने वनडे और टी-20 क्रिकेट से लंबे समय से दूरी बना रखी है।
फरवरी में इंग्लैंड के भारत दौरे पर ही इशांत शर्मा 300 टेस्ट विकेट लेने वाले भारत के तीसरे गेंदबाज बने थे। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इशांत यह उपलब्धि हासिल करने वाले पैंतीसवें खिलाड़ी हैं। इशांत का टेस्ट में सबसे बेहतर प्रदर्शन 74 रन देकर 7 विकेट है। वह टेस्ट में 11 बार पांच और एक बार दस विकेट ले चुके हैं।

इशांत ने बांग्लादेश के खिलाफ 18 वर्ष की उम्र में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। इसके बाद वह अनिल कुंबले, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में खेले।
उनके जन्मदिन पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनका एक यादगार स्पैल याद किया जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को सेट अप कर के आउट किया था।हालांकि यह पिछले साल का वीडियो था लेकिन आज ट्विटर पर ट्रैंड हुआ। इसके अलावा साल 2014 में इशांत शर्मा की तेज गेंदबाजी के बदौलत भारत क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स में दूसरी टेस्ट जीत दर्ज कर पाया था। उस स्पैल का भी लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड ने वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :