INDvsNZ 1stT20: जतिन सप्रु का 'चैलेंज' नहीं स्वीकार कर सके इरफान पठान

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: शुक्रवार, 24 जनवरी 2020 (19:26 IST)
ऑकलैंड। स्टार स्पोर्ट्‍स के लिए भारत और न्यूजीलैंड मैचों की सीरीज को कवर करने के लिए यहां पहुंचे और पूर्व भारतीय ऑलराउंडर अपने साथी कमेंटेटर जतिन सप्रु का स्वीकार नहीं कर सके और उन्होंने बजाय हार मानने के सकरी गली से निकलना ही ठीक समझा।

इस चैलेंज का वाकिया भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 5 टी20 मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच के दौरान आया। जब भारत ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया।
मार्टिन गुप्टिल और कॉलिन मुनरो की सलामी जोड़ी जब भारतीय गेंदबाजों की कुटाई कर रही थी, तब कमेंटरी बॉक्स में बैठे जतिन सप्रु और इरफान पठान से रहा नहीं गया। जतिन ने विषय बदलकर इरफान को ऊचकाया।

जतिन ने इरफान से कहा कि में आप 'स्काई टॉवर' गए। इरफान ने कहा हां, बहुत खतरनाक जगह है। नीचे देखकर ही डर लगता है...तब जतिन ने चैलेंज किया कि आप 328 मीटर ((728.3 फीट) ऊंचे स्काई टावर से 'स्कूबा डाइव' लगाएं तो मैं आपकी हिम्मत को मान जाऊंगा। आसमान को छूने वाले स्काई टावर की ऊंचाई देखकर अच्छे-अच्छों का कलेजा मुंह में आ जाता है।
इरफान ने जतिन का चैलेंज स्वीकार करने के बजाय बात टाली कि आप इस स्काई टावर की बात कर रहे हैं, हमारे सनी सर (सुनील गावस्कर) तो 728 फीट की ऊंचाई से कूदने के बजाय, 1500 फीट से डाइव लगा चुके हैं। सनी सर ग्रेट हैं, उन्हें सैल्यूट, इस तरह इरफान ने चैलेंज स्वीकार करने के बजाय, सुनील गावस्कर की बहादुरी की कहानी सुनाने लगे।

कमेंटरी बॉक्स में बाद में सुनील गावस्कर भी आ गए लेकिन तब दोनों (जतिन सप्रु, इरफान) ने स्काई टावर का जिक्र नहीं किया। हां, जतीन सप्रु ने यह जरूर कहा कि मैं यहां 2 दिन पहले ही आ गया था लेकिन न्यूजीलैंड की घड़ी भारत से साढ़े 7 घंटे आगे होने के कारण सो नहीं पाया हूं। जैसे ही यहां शाम के 5 बजती है, मुझे नींद आने लगती है। जब मेरा यह हाल है तो पता नहीं भारतीय खिलाड़ी किस हाल में होंगे क्योंकि उन्हें तो मैच भी खेलना है।

सनद रहे कि भारत ने पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज का आगाज जीत के साथ किया है। न्यूजीलैंड ने टॉस हारने के बाद 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 203 रन बनाए जबकि भारत ने 19 ओवर में 4 विकेट खोकर 204 रन बना डाले। दोनों देशों के बीच 26 जनवरी को इसी मैदान पर दूसरा टी20 मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 12.20 बजे से खेला जाएगा।


और भी पढ़ें :