रोहित शर्मा-शमी को टी20 में आराम, जसप्रीत बुमराह और शिखर धवन की टीम इंडिया में वापसी

Last Updated: सोमवार, 23 दिसंबर 2019 (22:45 IST)
नई दिल्ली। बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू के लिए कई रिकॉर्डों पर सवार होकर 2019 के साल का अंत करने वाले दुनिया के नंबर एक वनडे बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और नंबर 1 गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को टी20 से आराम दिया है। वहीं और ने फिटनेस टेस्ट पास करके वापसी की है।
जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) पीठ में 'स्ट्रेस फ्रेक्चर' के कारण टीम से बाहर थे और हाल में उन्होंने विशाखापट्टनम में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले भारत के नेट सत्र के दौरान गेंदबाजी की थी।

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मैच के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके कारण उनके घुटने पर 25 टांके लगाने पड़े थे। चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने यहां 5 सदस्यीय समिति की बैठक के बाद टीम तय की लेकिन खिलाड़ियों पूरी लिस्ट जारी नहीं की है।


भारत 5 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलेगा, जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला 14 जनवरी से होगी।

धोनी को खुद को साबित करना होगा : प्रमुख चयनकर्ता प्रसाद ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर चुप्पी साधे रखी और उन्होंने इतना ही कहा कि धोनी को चयन के लिए पहले खेलना होगा। धोनी इस साल जुलाई में विश्व कप के बाद से ही ब्रेक पर चल रहे हैं।

चोटिल तेज गेंदबाज दीपक चाहर दोनों सीरीज से बाहर रहेंगे जबकि कटक में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार वनडे पदार्पण करने वाले दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी दोनों टीमों का हिस्सा हैं।

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह और वॉशिंगटन सुंदर।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और केदार जाधव।

2020 में भारत बनाम श्रीलंका टी20 मैचों का कार्यक्रम
5 जनवरी को पहला टी20 मैच गुवाहाटी में
7 जनवरी को दूसरा टी20 मैच इंदौर में
10 जनवरी को तीसरा टी20 मैच पुणे में

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे मैचों का कार्यक्रम
14 जनवरी को पहला वनडे मैच मुंबई में
17 जनवरी को दूसरा वनडे मैच राजकोट में
19 जनवरी को तीसरा वनडे मैच बेंगलुरु में




और भी पढ़ें :