1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. India registers third victory in a trot in women Under 19 world cup
Written By
Last Updated : बुधवार, 18 जनवरी 2023 (20:39 IST)

Women U19 विश्वकप में भारत की लगातार तीसरी जीत, स्कॉटलैंड को 85 रनों से रौंदा

Shefali Verma
शेफाली वर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने महिला अंडर-19 टी-20 विश्वकप में ग्रुप डी के लीग मुकाबले में बुधवार को कमजोर स्काटलैंड को 83 रनों से रौंद कर लगातार तीसरी जीत दर्ज की।विलोमूर पार्क बी फील्ड में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुये चार विकेट पर 149 रन बनाये जिसके जवाब में स्काटलैंड की पूरी टीम 13.1 ओवर में 66 रन बना कर धराशायी हो गयी। ग्रुप डी में भारत की यह तीसरी जीत है। इससे पहले उसने दक्षिण अफ्रीका और संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ जीत हासिल की है।
 
स्काटलैंड को सस्ते में समेटने का श्रेय पंजाब में पटियाला की मन्नत कश्यप (12 रन पर चार विकेट) और उत्तर प्रदेश में कानपुर की फिरकी गेंदबाज अर्चना देवी (14 रन पर तीन विकेट) को जाता है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में फिरोजबाद की सोनम यादव ने मात्र एक रन के बदले दो विकेट झटक कर प्रतिद्धंदी टीम का बचा खुचा पुलिंदा बांध दिया।
 
स्काटलैंड की सलामी जोड़ी एलीसा लिस्टर (14) और ड्रेसी कार्टर (24) ही अपने निजी स्कोर को दहाई के अंक तक पहुंचाने में सफल रही। एक समय दो विकेट पर 41 रन बनाकर भारत के खिलाफ मैदान मे डटी स्काटलैंड की टीम अचानक ताश के पत्तों की तरह भरभरा कर ढह गयी। उसके आठ खिलाड़ी टीम के स्कोर में मात्र 25 रन का इजाफा कर सके।
इससे पहले टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही जब उनकी स्टार खिलाड़ी शेफाली वर्मा मात्र एक रन बना कर नायमा शेख का शिकार बन गयीं। हालांकि दूसरे छोर पर गोंगाडी त्रिशा (57) ने स्काटलैंड के गेंदबाजों की पिटाई जारी रखी और तीसरे विकेट के लिये उन्होने रिचा घोष (33) के साथ मिल कर 70 बेशकीमती रन जोड़े। बाद में श्वेता शेरावत (31 रन नाबाद) का महत्वपूर्ण योगदान टीम को दिया जिसकी बदौलत भारत चुनौतीपूर्ण लक्ष्य देने में सफल रहा।(वार्ता)
ये भी पढ़ें
हैदराबाद वनडे में भारत ने 12 रनों से न्यूजीलैंड को हराया