जेमिमा के नाबाद अर्द्धशतक व रेणुका की शानदार गेंदबाजी से भारत ने बारबाडोस को 100 रन से हराया

Last Updated: गुरुवार, 4 अगस्त 2022 (09:24 IST)
हमें फॉलो करें
बर्मिंघम। के नाबाद अर्द्धशतक और शैफाली वर्मा की 43 रनों की आक्रामक पारी के बाद के 4 विकेट की मदद से ने राष्ट्रमंडल खेलों की महिला टी20 क्रिकेट स्पर्धा में बुधवार को को 100 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई भारतीय टीम ने 4 विकेट पर 162 रन बनाए।

जवाब में बारबाडोस टीम 8 विकेट पर 62 रन ही बना सकी। बारबाडोस के लिए सर्वाधिक 16 रन किशोना नाइट ने बनाए। भारत के लिए रेणुका सिंह ठाकुर ने 4 ओवर में 10 रन देकर 4 विकेट लिए।

इससे पहले भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ही ओवर में स्मृति मंधाना अपना विकेट गंवा बैठीं। उस समय स्कोर बोर्ड पर सिर्फ 5 रन टंगे थे। इसके बाद जेमिमा और शैफाली ने दूसरे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की। शेफाली ने खासतौर पर काफी आक्रामक पारी खेलते हुए 26 गेंदों पर 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 43 रन बनाए। वे रनआउट होकर पैवेलियन लौटीं।
कप्तान हरमनप्रीत कौर खाता भी नहीं खोल सकीं और पहली ही गेंद पर एस. सेलमन ने उन्हें पगबाधा आउट कर दिया। यस्तिका भाटिया की जगह उतरीं तानिया भाटिया भी 6 रन बनाकर पैवेलियन लौट गई। इसके बाद जेमिमा और दीप्ति शर्मा ने पारी को संभाला। दीप्ति 28 गेंदों में 34 रन बनाकर नाबाद रहीं जिसमें 2 चौके और 1 छक्का शामिल था। वहीं जेमिमा ने 46 गेंदों में 56 रन बनाए जिसमें 6 चौके और 1 छक्का शामिल था। भारतीय टीम ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद दूसरे मैच में पाकिस्तान को हराया था।(भाषा)



और भी पढ़ें :