क्रिकेट की पिच पर जब आमिर खान पहुंचे

पुनः संशोधित शुक्रवार, 13 अक्टूबर 2017 (18:59 IST)
हैदराबाद। बॉलीवुड और क्रिकेट का नाता बरसों पुराना है। बॉलीवुड के स्टार ही नहीं सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर भी क्रिकेट की दीवानी रहीं हैं। सचिन तेंदुलकर तो लताजी को मां तुल्य मानते हैं। शुक्रवार को जब यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विलंब से शुरू हो रहा था तब बॉलीवुड अभिनेता क्रिकेट भी पिच पर पहुंच गए।

आज टॉस के पहले जब टीवी कमेंटेटर सहवाग मैदान पर पिच का हाल देखने पहुंचे तो वहां एक और सेलिब्रिटी बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान भी मौजूद थे। यहां पर आमिर ने अपने दिल की बात भी दर्शकों के साथ साझा की।

सहवाग ने आमिर को स्विंग के बारे में बताया और यह भी जानकारी दी कि आज 'इस करो या मरो' के मैच में विराट कोहली ने बिना पैड के अभ्यास किया। सहवाग के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया टीम ने भी भारत आने के पहले बिना पैड के अभ्यास किया था।
उन्होंने कहा कि जब बिना पैड के अभ्यास करते हैं, तब आपकी आंखें गेंद पर जमी रहती हैं और मैच के वक्त इसका फायदा भी मिलता है। आमिर खान ने कहा कि मुझे यहां पर खेल के बारे कई जानकारियां मिल रही हैं।

मैं सचिन से भी क्रिकेट की बारीकियां सीखता था। आमिर बोले, सचिन ने मुझे बताया था कि जब भी मैच होता था तो मैं पहले टेबल टेनिस खेलता था, ताकि गेंद पर आंखें जमा सकूं। आमिर ने इस गुफ्तगूं में कहा कि यदि मैं बॉलीवुड में नहीं जाता तो स्पोर्ट्‍समैन बनता। यह पूछे जाने पर कि कौनसा खेल चुनते? आमिर ने कहा कि मैं लॉन टेनिस खेलता। (वेबदुनिया न्यूज)



और भी पढ़ें :