IND vs SL: श्रीलंका टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला

IND vs SL
Last Updated: रविवार, 18 जुलाई 2021 (14:42 IST)
IND vs SL
आख़िरकार खत्म हुआ इंतजार... भारत और श्रीलंका के बीच आज से तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है।

मैच की शुरुआत श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका के टॉस जीतने के साथ हुई और उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।


मैच में टीम इंडिया के लिए युवा विकेटकीपर और सूर्यकुमार यादव को डेब्यू करने का मौका मिला है।


दोनों नए कप्तान की शुरुआत


मैच में श्रीलंका और भारत दोनों ही टीम युवा खिलाड़ियों से भरी हुई है। भारत की कमान जहां सलामी बल्लेबाज शिखर धवन संभाल रहे हैं तो श्रीलंका का जिम्मा ऑलराउंडर दासुन शनाका के कंधों पर है। दोनों खिलाड़ी पहली बार अपनी राष्ट्रीय टीम की अगुवाई करते नजर आएंगे।

श्रीलंका के लिए यह सीरीज काफी अहम मानी जा रही है, क्योंकि हार फिलहाल के समय में टीम का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक देखने को मिला है। पहले बांग्लादेश के खिलाफ टीम को हार का मुंह देखना पड़ा और उसके बाद इंग्लैंड की सरजमीं पर टीम को शर्मनाक हार मिली। भारत के खिलाफ एक नए सिरे से शुरुआत करने के लिए बेकरार रहेगी।


टीम इंडिया की बात करें तो सभी खिलाड़ी पूरी तरह से तरोराजा है और मैदान पर अपना जलवा बिखरने के लिए तैयार है। टीम में कप्तान धवन के साथ-साथ कई सारे ऐसे खिलाड़ी भी मौजूद है जिनकी नजरें इस दौरे पर दमदार प्रदर्शन कर टी20 विश्व कप के लिए टीम में अपनी जगह पक्की करने पर बनी रहेगी।

इस प्रकार है दोनों टीमें

भारत: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, क्रुणाल पांड्या।

श्रीलंका: अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (डब्ल्यू), भानुका राजपक्षे, धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, इसुरु उदाना, दुष्मंथा चमीरा, लक्ष्मण संदाकन।



और भी पढ़ें :