U-19 विश्व कप के लिए अंपायरों की सूची में अनिल चौधरी एकमात्र भारतीय

पुनः संशोधित बुधवार, 8 जनवरी 2020 (21:19 IST)
दुबई। दक्षिण अफ्रीका में 17 जनवरी से शुरू होने वाले आगामी आईसीसी के लिए 16 अंपायरों सहित 19 मैच अधिकारियों की सूची में अनिल चौधरी एकमात्र भारतीय हैं।

चौधरी (54 वर्ष) ने अभी तक 20 वनडे और 27 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग की है जिसमें भारत और श्रीलंका के बीच मौजूदा श्रृंखला भी शामिल है। दिल्ली का यह अधिकारी कई अंडर-19 विश्व कप का हिस्सा बन चुका है।

आईसीसी मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार अनुभवी इयान गोल्ड ब्लोमफोंटेन में गत चैम्पियन भारत के श्रीलंका के खिलाफ शुरुआती मैच में अंपायरिंग करेंगे। बारह विभिन्न देशों के 16 अंपायर अंडर-19 विश्व कप के पहले चरण में 5 मैचों में मैदान पर होंगे।

आईसीसी ने टूर्नामेंट के लिए तीन मैच रैफरियों को चुना जिसमें श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज ग्रीम लैब्रू, दक्षिण अफ्रीका के शैद वादवला और इंग्लैंड के फिल विटिकेस शामिल हैं।

अधिकारी इस प्रकार हैं : अंपायर : रोलैंड ब्लैक, अहमद शाह पाकतीन, सैम नोगाजस्की, शफुदौला इब्ने शाहिद, इयान गोल्ड, वायने नाइट्स, राशिद रियाज वकार, अनिल चौधरी, पैट्रिक बोंगानी जेले, इकनो चाबी, नाइजेल डुगुइड, रविंद्र विमालासिरी, मसुदुर रहमान मुकुल, आसिफ याकूब, लेस्ली रीफर और एड्रियन होल्डस्टोक।

मैच रैफरी : ग्रीम लेब्रू, शैद वादवला, फिल विटिकेस।




और भी पढ़ें :