मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. ICC Rated Newlands pitch unsatisfactory india vs south africa 2nd test
Written By WD Sports Desk
Last Modified: मंगलवार, 9 जनवरी 2024 (18:07 IST)

भारत ने जहाँ दूसरा मैच खेला, ICC ने उस पिच को Unsatisfactory बताया

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा मैच Newlands, Cape Town में खेला गया था जिसकी पिच को ICC असंतोषजनक बताया

भारत ने जहाँ दूसरा मैच खेला, ICC ने उस पिच को Unsatisfactory बताया - ICC Rated Newlands pitch unsatisfactory india vs south africa 2nd test
ICC rated Newlands pitch as 'unsatisfactory'  : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट पांच सत्र के भीतर समाप्त होने के बाद Newlands Cape Town की पिच को ‘असंतोषजनक’ (Unsatisfactory) बताया ।
 
भारत ने मेजबान को मैच में सात विकेट से हराया जो Test Cricket के इतिहास का सबसे छोटा मैच रहा। इस जीत से भारत ने श्रृंखला 1 . 1 से बराबर कर ली।
 
ICC की Pitch और Outfield Monitoring Process के तहत यह फैसला लिया गया। इस मैच में सिर्फ 642 गेंदें फेंकी जा सकी थी।
मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड (Chris Broad) ने ICC को जमा की गई रिपोर्ट में कहा ,‘‘ न्यूलैंड्स की पिच काफी कठिन थी। गेंद तेजी से उछाल ले रही थी और शॉट खेलना मुश्किल था । कई बल्लेबाजों को दस्तानों पर लगी और ऐसे असमान उछाल के कारण कई विकेट गिरे।’’
 
Newlands को इसके लिए एक डिमेरिट अंक (Demerit Point) लगाया गया । ऐसा डिमेरिट अंक उन मैदानों पर लगाया जाता है जहां की पिच और आउटफील्ड को मैच रैफरी असंतोषजनक करार देते हैं । 
 
 Cricket South Africa के पास फैसले के खिलाफ अपील के लिए 14 दिन का समय है।
 
अगर इसके छह डिमेरिट अंक हो जाते हैं तो अगले 12 महीने तक न्यूलैंड्स पर कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं हो सकेगा। वहीं 12 डिमेरिट अंक होने पर 24 महीने का निलंबन होगा। ये अंक पांच साल की अवधि के लिए होते हैं । (भाषा) 
ये भी पढ़ें
लक्ष्य और चिराग को भारतीय टीम में जगह मिलने से सेन परिवार में खुशी का माहौल