एक साल के बैन के बाद मैदान पर दिखेगा वनडे क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर

Last Updated: रविवार, 17 जनवरी 2021 (13:05 IST)
ढाका:क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने शनिवार को के खिलाफ 20 जनवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय घरेलू श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा कर दी है।
टीम की कप्तानी तमीम इकबाल के हाथों में होगी, और इसमें भी शामिल हैं, जो कि करीब एक साल के प्रतिबंध के बाद बांग्लादेश के लिए अपने पहले मैच में खेलने के लिए तैयार हैं । गौरतलब है कि आईसीसी द्वारा उन्हें 2019 के अंत तक एक भ्रष्टाचार की पेशकश होने की जानकारी देने में विफल रहने के लिए प्रतिबंधित किया गया था।
33 वर्षीय शाकिब ने पिछले साल के अंत तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में सफलतापूर्वक वापसी की और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की अनुपस्थिति में बीसीबी द्वारा आयोजित घरेलू प्रतियोगिताओं में भाग लिया।टीम में नए खिलाड़ी शोर्युल इस्लाम और हसन महमूद के साथ-साथ मेंहदी हसन भी शामिल हैं।

मीरपुर में शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम 20 और 22 जनवरी को पहले दो मैच आयोजित होंगे। जबकि तीसरा और अंतिम एकदिवसीय मैच 25 जनवरी को जतुर अहमद चौधरी स्टेडियम, छत्रोग्राम में होगा।
बांग्लादेश और वेस्टइंडीज की यह सीरीज आईसीसी पुरुष वनडे क्रिकेट सुपर लीग का भी एक हिस्सा है।इसके बाद दोनों ही टीमें 3 फरवरी से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए छत्रोग्राम में रहेंगी। इसके बाद टीमें मीरपुर में रुकेंगा जहां 11 फरवरी से दूसरा टेस्ट खेला जाने वाला है।

बांग्लादेश एकदिवसीय टीम: तमीम इकबाल (सी), शाकिब अल हसन, नजमुल हुसैन शंटो, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, महमदुल्लाह, अफान हुसैन, सौम्या सरकार, तस्कीन अहमद, रूबेल हुसैन, तईजुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मेंहदी हसन, हसन महमूद, शोर्युल इस्लाम।
(वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :