1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. ICC announces Player of Month nominees for November
Written By
पुनः संशोधित मंगलवार, 6 दिसंबर 2022 (17:40 IST)

इंग्लैंड की T20I विश्व विजेता टीम के 2 खिलाड़ी हुए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए नामित

दुबई:इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर और आदिल राशिद को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने नवंबर 2022 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के लिये आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के उम्मीदवारों की सूची में शामिल किया है।

आईसीसी द्वारा मंगलवार को जारी नवंबर 22 के उम्दा खिलाड़ियों की सूची में बटलर और आदिल के अलावा पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीद शाह अफरीदी का नाम भी शामिल है। हाल ही में संपन्न टी-20 विश्व कप में जोस बटलर की शानदार कप्तानी की बदौलत इंग्लैंड को विजेता बनने का गौरव हासिल हुआ था वहीं आदिल राशिद असरदार गेंदबाजी के लिये प्लेयर ऑफ द मंथ के उम्मीदवारों की सूची में शामिल हुये। विश्वकप जीतने से चूकने के बावजूद पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी ने अपनी खतरनाक स्विंग से बल्लेबाजों को खासा परेशान किया।
आईसीसी महिला खिलाड़ी ऑफ द मंथ श्रेणी में, तीन सलामी बल्लेबाजों ने द्विपक्षीय क्रिकेट में प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद नवंबर पुरस्कार के लिए अपना दावा पेश किया। पाकिस्तान की सिदरा अमीन प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवार्ड्स में नामांकित हुयी। उन्होने लाहौर में आयरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया वहीं आयरलैंड की गेबी लेविस का नाम भी शॉर्टलिस्ट पर रखा गया है।(वार्ता)
ये भी पढ़ें
यह पूर्व भारतीय ऑलराउंडर बना महिला क्रिकेट टीम का बल्लेबाजी कोच