महिला टी20 विश्व कप में हेली और मूनी ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया को बड़ी जीत

पुनः संशोधित गुरुवार, 27 फ़रवरी 2020 (21:59 IST)
कैनबरा। एलिसा हेली और बेथ मूनी के बीच पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी के ग्रुप ए मैच में गुरुवार को यहां बांग्लादेश को 86 रन से करारी शिकस्त दी।

विकेटकीपर बल्लेबाज हेली ने 53 गेंदों पर 83 रन और मूनी ने 58 गेंदों पर नाबाद 81 रन बनाए। इन दोनों के अलावा एशलीग गार्डनर ने 9 गेंदों पर नाबाद 22 रन की तेजतर्रार पारी खेली जिससे ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट पर 189 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

बांग्लादेश की टीम इसके जवाब में 9 विकेट पर 103 रन ही बना पाई। उसकी चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंची जिनमें से फरगाना हक ने सर्वाधिक 36 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मेगान शट ने 21 रन देकर 4 और जेस जोनासन ने 17 रन देकर 2 विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है जिससे उसके 4 अंक हो गए और वह अंकतालिका में भारत के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। हेली और मूनी ने ऑस्ट्रेलिया को शानदार शुरुआत दिलाकर बड़ी जीत की नींव रखी।

इन दोनों के बीच पहले विकेट की साझेदारी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी भागीदारी है। हेली ने अपनी पारी में 10 चौके और 3 छक्के जबकि मूनी ने 9 चौके लगाए।


और भी पढ़ें :