गुवाहाटी टी20 अंतरराष्ट्रीय: स्थिति पर करीबी नजर रख रहे हैं बीसीसीआई और असम क्रिकेट संघ

पुनः संशोधित शनिवार, 14 दिसंबर 2019 (20:45 IST)
नई दिल्ली। और श्रीलंका के बीच 5 जनवरी को गुवाहाटी में होने वाले अंतरराष्ट्रीय मुकाबले को देखते हुए और (एसीए) नागरिकता (संशोधन) विधेयक के कारण हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए है।

श्रीलंका की टीम 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की संक्षिप्त श्रृंखला के लिए भारत आ रही है जिसकी शुरुआत गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में होगी लेकिन शहर की मौजूदा सुरक्षा स्थिति के कारण इस पर संशय के बादल मंडरा रहे हैं।

के उपाध्यक्ष परीक्षित दत्ता ने कहा, ‘फिलहाल हम नहीं बता सकते कि गुवाहाटी में टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच होगा या नहीं। सभी प्राधिकरण (राज्य पुलिस, गृह मंत्रालय) स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। हमें कुछ देर इंतजार करना होगा। अब भी 3 हफ्ते का समय बचा है इसलिए हमें उम्मीद रखनी होगी।’

बीसीसीआई और एसीए दोनों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने की जरूरत है क्योंकि यह अंतरराष्ट्रीय टीम की सुरक्षा का सवाल है। गुवाहाटी में विरोध प्रदर्शन के कारण असम और सेना के बाद रणजी ट्रॉफी मैच के चौथे दिन का खेल रद्द करना पड़ा और खिलाड़ी अपने होटलों में ही रहे।

असम और ओड़िशा के बीच नौगांव में अंडर-19 कूच बेहार ट्रॉफी मैच भी रद्द कर दिया गया और मेहमान टीम को हाईवे पर होटल में रुकने को बाध्य होना पड़ा जिससे कि टकराव वाले क्षेत्रों में जाने से बचा जा सके।

अगरतला में त्रिपुरा के खिलाफ पहले दौर का रणजी ट्रॉफी मैच खेलने वाली झारखंड की टीम कोलकाता में रुकी हुई है और उसे 17 दिसंबर से असम के खिलाफ होने वाले टीम के दूसरे मैच से पहले बीसीसीआई की स्वीकृति का इंतजार है। बीसीसीआई के अधिकारियों को हालांकि अगले 3 हफ्तों में गुवाहाटी में स्थिति सामान्य होने की उम्मीद है।

बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘इस समय भारत बनाम श्रीलंका मैच के स्थानांतरण को लेकर प्रतिक्रिया देना जल्दबाजी होगी। हां, हम सभी सुरक्षा की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और समय करीब आने पर हम फैसला करेंगे। तब तक बीसीसीआई इंतजार करेगा।’

यह पूछने पर कि गुवाहाटी के मैच की मेजबानी में असमर्थ रहने पर क्या बीसीसीआई वैकल्पिक स्थल को लेकर तैयार है, अधिकारी ने कहा, ‘फिलहाल हमने किसी वैकल्पिक स्थल को नहीं चुना है लेकिन अपरिहार्य कारणों की स्थिति में हम हमेशा विकल्प के साथ तैयार रहते हैं। फिलहाल उम्मीद करते हैं कि चीजें सामान्य होंगी और पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मैच हो पाएगा।’



और भी पढ़ें :