वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी ने किया बड़ा खुलासा

Last Updated: शुक्रवार, 12 जून 2020 (16:59 IST)
किंगस्टन। के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी ने खुलासा किया है कि (आईपीएल) में उन्हें से संबोधित करने वाले एक साथी ने उनसे बात की और कहा कि वह प्यार से उन्हें ऐसा कह रहा था जिसके बाद वह माफीनामा नहीं चाहते हैं। दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान सैमी ने के उनके साथियों द्वारा उनके लिए ‘कालू’ शब्द कहने पर पिछले दिनों काफी कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी और उनसे माफी मांगने के लिए कहा था।

सैमी ने ट्वीट किया, ‘मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि मेरी एक साथी के साथ वास्तव में दिलचस्प बात हुई। हम नकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय लोगों को शिक्षित करने के तरीकों पर ध्यान दे रहे हैं। मेरे भाई ने मुझे आश्वस्त किया है कि उसने प्यार से ऐसा कहा और मुझे उस पर विश्वास है।’

उन्होंने बाद में कहा, ‘जहां तक माफी मांगने की बात है तो मुझे बाद में समझ में आया कि मुझे भी ऐसा नहीं कहना चाहिए था। मैंने या मेरी टीम के साथियों ने जानबूझकर ऐसा नहीं किया, लेकिन अब मुझे अहसास हुआ कि यह मेरी टीम किसी साथी के लिए आहत करने वाला हो सकता है।’ सैमी ने हालांकि उस खिलाड़ी का नाम नहीं बताया जिसने उनसे संपर्क किया।

सैमी ने पूर्व में कहा था कि में सनराइजर्स की तरफ से खेलते हुए उनके लिए नस्ली उपनाम का उपयोग किया जाता था। सनराइजर्स के उनके पूर्व साथी इशांत शर्मा की एक पुरानी पोस्ट में उनके लिए ‘कालू’ का उपयोग किया गया है जिससे उनके आरोपों की पुष्टि हुई। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ने कहा कि उन्होंने इस मसले पर सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टॉम मूडी से भी बात की। (भाषा)



और भी पढ़ें :