मंगलवार, 16 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Former Pakistani player reached court against PCB, board banned pension
Written By
Last Modified: शनिवार, 10 जुलाई 2021 (17:46 IST)

PCB के खिलाफ कोर्ट में पहुंचा पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी, बोर्ड ने पेंशन पर लगाई रोक

PCB के खिलाफ कोर्ट में पहुंचा पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी, बोर्ड ने पेंशन पर लगाई रोक - Former Pakistani player reached court against PCB, board banned pension
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) किसी न किसी बहाने से आए दिन सुर्खियों में बना रहता है। कभी खिलाड़ियों का बोर्ड के साथ विवाद का मामला सामने आता है, तो कभी बोर्ड का कोई अधिकारी अपने विवादित बयान से चर्चा का हिस्सा बन जाता है। इस बार एक अलग ही मामला सामने निकलकर आया है।

दरअसल, पीसीबी ने पूर्व तेज गेंदबाज सरफराज नवाज की पेंशन पर रोक लगा दी है। बोर्ड ने खिलाड़ियों की कल्याण नीति का उल्लंघन करने के चलते नवाज की पेंशन पर रोक लगाई।  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पेंशन बंद करने के बाद ब्रिटेन में बसे सरफराज नवाज ने अपनी पेंशन की बहाली और बकाया राशि के भुगतान के लिए बोर्ड के खिलाफ एक स्थानीय अदालत में याचिका दायर की है।

पीसीबी के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा, ''बोर्ड के खिलाफ अदालत जाना खिलाड़ी कल्याण नीति का उल्लंघन है, क्योंकि उनकी तरफ से बोर्ड के अधिकारियों और खिलाड़ियों को लेकर लगातार आलोचना और अपमान किया जा रहा है।''

सूत्र ने बताया कि सरफराज की पेंशन को पीसीबी के पूर्व अधिकारियों ने रोका था। उन्हें इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया बोर्ड और राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों के खिलाफ निराधार आरोप लगाने की आदत है। सरफराज नवाज हमेशा ही पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों के खिलाफ विवादित बयान देने के लिए जाने जाते हैं।

शानदार रहा करियर

72 वर्षीय सरफराज नवाज को रिवर्स स्विंग का आविष्कारक माना जाता है। उन्होंने अकेले अपने दम पर पाकिस्तान को अनगिनत मुकाबले जीताए। नवाज 55 टेस्ट मैचों में 32.75 की औसत के साथ 177 और 45 वनडे मैचों में 23.22 की औसत के साथ 63 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। नवाज उन चुनिंदा गेंदबाजों में से एक हैं जिन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1000 से ज्यादा विकेट चटकाए।
ये भी पढ़ें
कोरोना के साए में श्रीलंका सीरीज, एक के बाद एक बुरी खबर आ रही सामने