पाकिस्तान सुपर लीग में मिला कोरोना का पहला केस, यह खिलाड़ी निकला पॉजिटिव

Last Updated: मंगलवार, 2 मार्च 2021 (00:15 IST)
कराची: ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर के दौरान जांच में पॉजिटिव पाये गए हैं और उन्हें पृथकवास पर रखा गया है।
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि की बाकी टीम जांच में नेगेटिव आई है। इस्लामाबाद ने एक बयान में कहा ,‘‘ हमारे खिलाड़ियों में से एक फवाद अहमद जांच में पॉजिटिव पाये गए हैं। उन्हें दो दिन पहले ही क्वारंटीन में भेज दिया गया है।’’
दो बार के चैम्पियन इस्लामाबाद को सोमवार को क्वेटा ग्लेडिएटर्स से खेलना था लेकिन पीसीबी ने कहा कि मैच दो घंटे विलंब से शुरू होगा।यह पीएसएल में कोरोना संक्रमण का पहला मामला है।

शुरुआत से पहले ही कोविड प्रोटोकॉल का हुआ था उल्लंघन

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की ओर से खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और मैच अधिकारियों को सभी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहने के तीन बाद ही कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया गया था।
पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के छठे सीजन की शुरुआत से पहले एक खिलाड़ी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण उसे दस दिनों के लिए क्वारंटीन में भेज दिया गया था।

यही नहीं पेशावर जाल्मी टीम के एक वरिष्ठ खिलाड़ी और एक स्टाफ को पीएसएल की शुरुआत से पहले बायो सेक्योर बबल से बाहर जाकर एक व्यक्ति से मिल कर कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के बाद तीन दिन के आइसोलेशन में भेजा गया था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने सभी खिलाड़ियों, उनके सहयोगकर्मियों, मैच अधिकारी और पारिवारिक सदस्यों को आगाह किया था कि वे काेरोना प्रोटोकॉल का पालन करें, क्योंकि इसके बाद बोर्ड किसी को भी टूर्नामेंट की अखंडता और विश्वसनीयता को प्रभावित करने की अनुमति नहीं देगा।

लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ अब पीएसएल कुछ दिनों के लिए निरस्त होगा या फिर मैच चालू रहेंगे यह तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर ही निर्भर करता है।



और भी पढ़ें :