फरहान अख्तर ने किया अर्जुन तेंदुलकर का समर्थन, ट्रोल्स को कहा - "क्रूर मत बनिए"

Last Updated: रविवार, 4 अप्रैल 2021 (17:41 IST)
मुंबई:अभिनेता एवं फिल्मकार ने शनिवार को कहा कि जो लोग महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन के में चयन को ‘‘भाई-भतीजावाद’’ का एक उदाहरण बता रहे हैं वे युवा खिलाड़ी के प्रति ‘‘क्रूर’’ हो रहे हैं।
दरअसल नीलामी के ठीक अंत में के नाम की घोषणा हुई और मुंबई की टेबल पर बैठे जहीर खान ने उनको टीम में लेने के लिए बोली लगाई। किसी दूसरे फ्रैंचाइजी के बोली न लगाने पर अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियन्स ने 20 लाख में खरीद लिया।

अर्जुन के पिता सचिन तेंदुलकर पांच संस्करणों में मुंबई इंडियन्स की तरफ से खेल चुके हैं।टीम में अर्जुन के शामिल होने पर कुछ लोग सोशल मीडिया में इसकी काफी आलोचना कर रहे हैं तथा उनका मानना है कि महान खिलाड़ी का बेटा होने के कारण उसे यह मौका मिला है।
वहीं दूसरे फैंस का मानना था कि ऐसा तो नहीं है कि वह बुरे प्रदर्शन के बावजूद अंतिम ग्यारह में है , फिर अर्जुन पर ऐसे आरोप क्यों लग रहे हैं।

ऐसे में अख्तर अर्जुन के समर्थन में आगे आए और उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि इस तरह की बेजा टिप्पणियों से उनके जोश को नहीं मारा जाना चाहिए।
उन्होंने ट्वीट किया,‘‘ मुझे लगता है कि मुझे अर्जुन तेंदुलकर के बारे में यह कहना चाहिए। हम एक ही जिम में जाते हैं और मैंने देखा है कि वह अपनी चुस्ती-फुर्ती (फिटनेट) के लिए कितना मेहनत करता है। एक अच्छा क्रिकेटर बनने के उसके लक्ष्य को देखा है।’’

अख्तर ने लिखा,‘‘ उसके लिए भाई-भतीजावाद जैसे शब्दों का इस्तेमाल ठीक नहीं है और क्रूर है। और इससे पहले कि वह शुरुआत करे उसके जोश की हत्या मत कीजिए और उसे इस प्रकार नीचे मत गिराइए।’’

बहन सारा ने भी दिया था ट्रोल्स को जवाब
नीलामी लिस्ट में अर्जुन तेंदुलकर का नाम आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर उनको जमकर ट्रोल किया जा रहा था। ऐसे में सचिन तेंदुलकर की बेटी और उनकी बहन सारा तेंदुलकर ने उनका समर्थन किया था।

अर्जुन की बहन सारा तेंदुलकर ने इंस्टाग्राम के जरिए अर्जुन की आलोचना करने वालों को जवाब दिया था। सारा ने इंस्टाग्राम के जरिए भाई अर्जुन को बधाई भी और साथ ही कड़े शब्दों में लिखा था, "कोई भी तुमसे यह उपलब्धि नहीं छीन सकता है, यह तुम्हारा है। मुझे तुम पर गर्व है।"सारा ने यह शब्द अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखे थे।
(भाषा)



और भी पढ़ें :