फैंस की डिमांड: अश्विन को आराम देकर कुलदीप को मिले मौका

पुनः संशोधित मंगलवार, 12 जनवरी 2021 (23:00 IST)
सिडनी क्रिकेट मैदान पर टीवी कैमरों की नजर जब भी भारतीय ड्रेसिंग रूम की तरफ गई, या तो बालकनी में खड़े दिखे या रेलिंग पर टिके हुए नजर आये लेकिन एक बार भी वह बैठे नहीं ।

दर्शकों को लगा कि ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण के सामने चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत की बल्लेबाजी को देखते हुए सीनियर खिलाड़ी होने के नाते वह तनाव में होंगे लेकिन असलियत उनकी पत्नी प्रीति के ट्वीट से पता चली।

अश्विन की कमर में भीषण दर्द था और वह पिछली रात इसकी वजह से सो भी नहीं सके थे। यही कारण है कि ट्विटर पर फैंस चाह रहे हैं कि आर अश्विन की जगह बाएं हाथ के के अंतिम ग्यारह में शामिल हों।

फैंस ऐसा इसलिए चाह रहे हैं क्योंकि वैसे ही टीम इंडिया चोटिल खिलाड़ियों से जूझ रही है अगर अश्विन को चौथे टेस्ट में कुछ हो गया तो फिर इंग्लैंड का भारत दौरा फरवरी से शुरु है, तब अश्विन का न खेलना टीम इंडिया के लिए ज्यादा बुरा हो सकता है।
गौरतलब है कि कुलदीप यादव ने साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही टेस्ट में पदार्पण किया था। कुलदीप ने इस मैच में 23 ओवर फेंक कर 68 रन दिए और 4 विकेट लिए। फैंस उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे।
कुलदीप यादव ने अब तक सिर्फ 6 टेस्ट मैच खेले हैं और अगर अश्विन की जगह उनका चयन होता है तो ब्रिसबेन टेस्ट में 5 भारतीय गेंदबाजों के पास मात्र 10 मैचों का अनुभव होगा।
भारत के पास तेज गेंदबाजी विभाग में अब मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी के अलावा शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन रह गए हैं। सिराज के पास दो टेस्टों और सैनी के पास एक टेस्ट का अनुभव है। ठाकुर ने अपना एकमात्र टेस्ट 2018 में खेला था जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नटराजन को अपना टेस्ट पदार्पण करना है। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :