चौथा टेस्ट: इंग्लैंड ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया

Last Updated: गुरुवार, 2 सितम्बर 2021 (16:03 IST)
हमें फॉलो करें
एक बाद फिर लंदन में और टीमें आमने सामने होंगी। दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स में खेला गया था अब मैदान ओवल है। इंग्लैंड ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया।

भारत और इंग्लैंड सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं और यह मैच हर हालत में जीतना चाहेंगे। टॉस की बात करें तो अभी तक टॉस जीतने वाला कप्तान इस सीरीज में मैच नहीं जीत सकता है।

लॉर्ड्स में इंग्लैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था लेकिन भारतीय सलामी जोड़ी ने शतकीय साझेदारी की और अंतिम दिन यह मैच भारत 151 रनों से जीतने में कामयाब हुआ।
वहीं हेडिंग्ले पर विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और मात्र 78 रनों पर भारतीय टीम सिमट गई। इसके कारण इंग्लैंड यह मैच एक पारी और 76 रनों से जीत गई।

दोनों टीमें की बात करें तो 2 बदलाव दोनों ही टीमों ने किए हैं। इंग्लैंड में क्रिस वोक्स ने सैम करन की जगह वापसी की है। विकेटकीपर जॉस बटलर की जगह इंगलैंड ने ओली पोप को शामिल किया है।
वहीं भारत ने मोहम्मद शमी की जगह शार्दुल ठाकुर को खिलाया है।इसके अलावा इशांत शर्मा की जगह उमेश यादव को मौका दिया गया है।वहीं ओवल में रविचंद्रन अश्विन को कोहली ने नहीं खिलाया है। शायद इसलिए की आसमान में बादल हैं। लेकिन अब वह टॉस हार चुके हैं तो दूसरी पारी में उनको अश्विन की कमी खल सकती है।

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), ओली पोप, मोईन अली, क्रिस वोक्स, क्रैग ओवर्टन, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।



और भी पढ़ें :