इंग्लैंड को चारों खाने चित कर कीवी टीम ने WTC फाइनल से पहले कोहली एंड कंपनी के लिए बजाई खतरे की घंटी

Last Updated: शनिवार, 12 जून 2021 (23:19 IST)
इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच आज एजबेस्टन में दूसरे टेस्ट तीसरे दिन का खेल खेला गया। जहां मेहमान कीवी टीम ने दिन की शुरुआत अपने बीते दिन के स्कोर 229/3 के आगे से की।
उम्मीद जताई जा रही रही थी कि न्यूजीलैंड तीसरे दिन एक बड़ा स्कोर बनाने में सफल होगी और देखने को भी लगभग ऐसा ही मिला। टीम पहली पारी में 388 के स्कोर पर ऑलआउट हुई। टीम को इस स्कोर तक पहुँचाने में अपनी पहली टेस्ट सीरीज खेल रहे सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (80), विल यंग (82) और अनुभवी खिलाड़ी रॉस टेलर ने (80) रनों का योगदान दिया।

उपरीक्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा लग रहा था कि न्यूजीलैंड एक बड़ा स्कोर बनाने में सफल रहेगा, टीम के नीचलेक्रम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन फीका देखने को मिला।

इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड 4, मार्क वुड और ओली स्टोन दो-दो और जेम्स एंडरसन एक विकेट लेने में सफल रहे। पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड 85 रनों की अहम बढ़त बनाने में कामयाब रही।
इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान कीवी गेंदबाजों कुछ ऐसी लय में दिखाई पड़े जैसे वो सिर्फ और सिर्फ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारियां कर रहे हो। इंग्लैंड के विशाल बल्लेबाजी क्रम की न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने धज्जियां उड़ाकर रख दी।


रोरी बर्न्स शून्य, डॉमनिक सिबली (8), जैक क्राउली (17), कप्तान (11), ओली पोप (23) और पहली पारी में दमदार 81 रन बनाने वाले डेनियल लॉरेंस बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। टीम के लिए मार्क वुड ने नंबर 9 पर बल्लेबाजी करते हुए 29 रनों की अच्छी पारी खेली।

न्यूजीलैंड के लिए दूसरी पारी में मैट हैनरी और नील वैगनर 3-3, अजाज पटेल दो और एक विकेट लेने में सफल रहे। दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर 122 रन रहा।

इंग्लैंड के पास अभी कुल बढ़त सिर्फ 37 रन की हुई है और मैच में अभी भी दो दिन का खेल बाकि है। इसका मतलब साफ है कि भारत के खिलाफ होने वाले टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले न्यूजीलैंड बहुत ही दमदार जीत की ओर बढ़ रही है।



और भी पढ़ें :