तलाक के बाद धवन को एक और झटका टी-20 विश्वकप टीम से किया बाहर

Last Updated: गुरुवार, 7 अक्टूबर 2021 (22:04 IST)

के लिए यह हफ्ता काफी खराब जा रहा है। कल ही उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी ने उनसे तलाक की पुष्टि इंस्टाग्राम पर की और आज उनको की टीम में शामिल नहीं किया गया। ऐसा लगता है शिखर धवन पर दुखों का पहाड़ एक साथ टूट पड़ा है।

कल ही भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन

और आयशा मुखर्जी के तलाक की खबर आई थी और आज टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान किया गया। इस टीम में शिखर धवन को जगह नहीं मिली है। अब सोशल मीडिया पर ये चर्चाएं होने लगी हैं कि शिखर धवन के लिए उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी लेडी लक थी, जिसका साथ छूटने की खबर आते ही उन्हें टीम में जगह नहीं मिली।

2012 में आयशा और शिखर ने एक दूसरे से शादी की थी। 2014 में दोनों माता-पिता बने थे और जोरावर का जन्म हुआ था। आयशा पहले से ही 2 बच्चों की मां थी। कल जब आयशा ने इंस्टाग्राम पर तलाक की बात को स्वीकारी तो क्रिकेट फैन्स को झटका लगा। हालांकि दोनों के बीच ऐसा क्या हुआ कि अलग होने का फैसला लेना पड़ा इस बात की कोई जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

कप्तान के तौर पर श्रीलंका से टी-20 सीरीज हारे

शिखर धवन के लिए पिछला महीना भी खास नहीं रहा। पहली बार वह भारतीय टीम के कप्तान बने और श्रीलंका दौरे पर यंगिस्तान की कमान संभाली। वनडे सीरीज में तो वह बाल बाल बच गए और 2-1 से सीरीज जीत ली। ऐसा इस कारण कहा जा रहा है कि अगर दूसरे मैच में गेंदबाज दीपक चाहर की अर्धशतकीय पारी नहीं आती तो यह सीरीज कप्तान के तौर पर शिखर हार जाते।

इसके बाद टी-20 सीरीज हुई। क्रुणाल पांड्या के कोरोनावयरस संक्रमित होने के कारण आधी से ज्यादा टीम बदलनी पड़ी। 1-0 की बढ़त लेने के बावजूद भी शिखर धवन कप्तान के तौर पर यह सीरीज जीतने में नाकाम रहे। अंतिम टी-20 में जब टीम को उनसे सबसे ज्यादा जरूरत थी वह 0 पर आउट हो गए और यह सीरीज 1-2 से गंवा बैठे।

धीमी बल्लेबाजी के कारण टी-20 टीम से हुए बाहर

वैसे यह संयोग की बात है कि कल शिखर धवन का तलाक हुआ और आज उन्हें विश्वकप टी-20 टीम में शामिल नहीं किया गया। लेकिन यह लगभग तय माना जा रहा था क्योंकि शिखर धवन की स्ट्राइक रेट ऐसी नहीं थी कि उन्हें विश्वकप की टीम में शामिल किया जाए।

इंग्लैंड के खिलाफ इस साल हुई टी-20 सीरीज में उन्होंने पहले मैच में निराश किया और इसके बाद कोहली ने उनकी जगह इशान किशन को शामिल कर लिया। शिखर धवन दो टी-20 विश्वकप में भारत का हिस्सा रहे थे। जिसमें पिछला विश्वकप भी उनके लिए निराशाजनक ही था।

साल 2011 में अपने टी-20 करियर का आगाज करने वाले शिखर धवन ने 68 टी-20 में 27 की औसत से कुल 1759 रन बनाए हैं लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 126 का रहा है जो टी-20 के लिहाज से बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता।



और भी पढ़ें :