कुत्ते की फील्डिंग से ऐसा प्रभावित हुआ ICC कि दे दिया प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड! (वीडियो)

Last Updated: सोमवार, 13 सितम्बर 2021 (15:35 IST)
इस साल जनवरी माह से आईसीसी ने की शुरुआत की थी। अगस्त महीने के लिए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहिन अफरीदी इस पुरुस्कार के लिए नामंकित है। लेकिन उससे भी पहले आईसीसी ने एक कुत्ते को यह अवार्ड थमा दिया है।

आईसीसी ने बकायदा अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बात की घोषणा की। आईसीसी ने कैप्शन में लिखा कि इस बार एक अतिरिक्त प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरुस्कार दिया जाएगा और इस कुत्ते की फोटो अपलोड की।
दरअसल यह कुत्ता में खेली जा रहे एक महिला क्रिकेट मैच में घुस आया। यह कोई छोटा मोटा मैच नहीं बल्कि के आयरलैंड महिला टी-20 कप का सेमीफाइनल था।

मैच के दौरान यह कुत्ता मैदान पर घुस आता है और फील्डर से पहले गेंद को अपने मुंह में दबा के दौड़ने लगता है। एक बच्चा इस कुत्ते का पीछा तो करता है लेकिन कुत्ता इतना तेज होता है कि वह अपने मालिक के भी पकड़ में नहीं आता।

अंत में यह कुत्ता सबको परेशान करने के बाद दूसरे छोर पर खड़ी बल्लेबाज के पास पहुंच कर बॉल दे देता है। खिलाड़ी उसको पुचकारती है और इसके बाद कुत्ते को मैदान से बाहर ले जाया जाता है।
इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ। फैंस ने कुत्ते की इस मस्ती का मजा तो लिया ही सही आईसीसी ने भी खिलाड़ियों को प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड देने से पहले कुत्ते को इस पुरुस्कार से नवाजा गया।

यह मैच ब्रैडी क्रिकेट क्लब और सिविल सर्विस नॉर्थ आयरलैंड क्रिकेट क्लब के बीच में खेला गया था। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :