गुरुवार, 25 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Dhruv Jurel inspiring life Struggle story Son of Kargil Veteran, mother sold Jewellery to buy cricket kit
Written By WD Sports Desk
Last Updated : सोमवार, 26 फ़रवरी 2024 (21:55 IST)

Dhruv Jurel : पिता कारगिल योद्धा, माँ ने गहने बेच दिलवाई थी क्रिकेट किट, भारत के चमकते सितारे ध्रुव की भावुक कर देने वाली कहानी

Dhruv Jurel life struggle story
Dhruv Jurel Inspiring life story : हिंदी में एक कहावत है, ज्वाला में तप कर ही सोना कुंदन बनता है, भारत के उभरते सितारे धुर्व ने इस कहावत को सच में बदला। आगरा के ध्रुव जुरेल ने भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में राजकोट में डेब्यू किया।
 
अपने पहले मैच में धुर्व ने 46 बनाए लेकिन चौथे मैच में वे अपने नाम की ही तरह चमके। इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए भारत 177 पर 7 विकेट खो चूका था और ऐसे वक्त पर फैन्स के साथ साथ एक्सपर्ट ने भी यह मान लिया था कि भारत इंग्लैंड से काफी पीछे रह जाएगा लेकिन ऐसे वक्त में बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने विकेटकीपिंग के अलावा बल्लेबाजी के अपने हुनर को दर्शाते हुए परिपक्वता और धैर्य के साथ बल्लेबाजी की और भारत को इंग्लैंड की पहली पारी की बढ़त को केवल 46 रनों तक कम करने में मदद की। 
 
हालांकि वे अपने करियर के पहले शतक से सिर्फ 10 रन दूर रह गए लेकिन उनके 90 रन भी 150 की तरह दिखाई दिए क्योंकि उस वक्त जिस दलदल में भारतीय टीम फ़ंसी हुई थी, उन्हें ध्रुव की इस मजबूत पारी का सख्त इंतज़ार था।