पूरी कायनात ही एम एस धोनी के खिलाफ साजिश रच रही है

पुनः संशोधित सोमवार, 9 मार्च 2020 (13:06 IST)
एक साल से मुख्यधारा क्रिकेट से दूर भारत के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को शायद मैदान पर उतरने के लिए और इंतजार करना पड़े। बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों की मानें तो के कारण की तारीख आगे नहीं बढ़ेगी। 
हालांकि बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा और तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस से निबटने के लिए सभी तरह के उपाय किए जाएंगे। लेकिन अब यह बात सामने आ रही है कि टूर्नामेंट रद्द भी हो सकता है।
 
गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी पिछले साल जुलाई में विश्व कप खेलने के बाद से ही मैदान से बाहर चल रहे हैं। इसके बाद भारत ने कई सीरीज खेली जिससे वह नदारद रहे। अब तो उन्हें बीसीसीआई के अनुबंध में भी जगह नहीं मिली थी। इस कारण आईपीएल ही एक ऐसी जगह बची थी जिसके जरिए वह अपने फैंस को अपनी उपस्थिती दिखा पाएं।
 
महेंद्र सिंह धोनी ने विश्व कप के बाद से अपने संन्यास को लेकर कुछ नहीं कहा है। धोनी को लेकर तमाम अटकलें चल रही हैं लेकिन बीसीसीआई ने अपनी विज्ञप्ति में धोनी को लेकर कुछ नहीं कहा है।
 
भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि धोनी वनडे से जल्द संन्यास की घोषणा कर सकते हैं लेकिन वह टी-20 खेलना जारी रख सकते हैं। लेकिन टी-20 से भी बीसीसीआई ने उन्हें कोसों दूर रखा है। 
 
अगर इस बार आईपीएल रद्द हुआ तो माही फैंस को अगले साल उन्हें देखने का इंतजार करना पड़ेगा।


और भी पढ़ें :