BCCI अध्यक्ष गांगुली ने जडेजा का रणजी ट्रॉफी फ़ाइनल मैच खेलने का आग्रह ठुकराया

पुनः संशोधित शुक्रवार, 6 मार्च 2020 (23:38 IST)
राजकोट। (BCCI) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने सौराष्ट्र क्रिकेट संघ की रवींद्र जडेजा को रणजी ट्रॉफी के फ़ाइनल मुकाबले में खेलाने के आग्रह को ठुकरा दिया है।

सौराष्ट क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जयदेव शाह ने बताया कि उन्होंने अध्यक्ष गांगुली से जडेजा को रणजी ट्रॉफी के फ़ाइनल मुकाबले में खेलने की अनुमति देने का आग्रह किया था लेकिन गांगुली ने यह कहते हुए उनका अनुरोध ठुकरा दिया कि जडेजा 12 मार्च से धर्मशाला में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली एकदिवसीय सीरीज में खेलेंगे और देश पहले है।

शाह ने कहा, मैंने गांगुली से बात की थी लेकिन उन्होंने कहा कि जडेजा रणजी ट्रॉफी मुकाबला नहीं खेल सकते क्योंकि देश पहले है। यदि बीसीसीआई चाहता है कि लोग घरेलू मैचों को देखें तो उन्हें अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों को रणजी फाइनल के दौरान आयोजित नहीं करना चाहिए। यह मेरी सलाह है।

उन्होंने कहा, क्या बीसीसीआई आईपीएल के दौरान कभी भी कोई अंतराष्ट्रीय मैच आयोजित करेगा, नहीं क्योंकि इससे पैसा आता है। रणजी ट्रॉफी को तभी तरजीह मिल सकती है जब बड़े खिलाड़ी कम से कम फ़ाइनल मुकाबलों में तो खेले। अंतराष्ट्रीय मैचों का आयोजन घरेलू फ़ाइनल मुकाबलों के दौरान नहीं किया जाना चाहिए।


और भी पढ़ें :