धोनी ने क्यों लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट, क्या है इसका ‘कोरोनावायरस’ कनेक्शन...

पुनः संशोधित रविवार, 16 अगस्त 2020 (08:59 IST)
रांची। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्रसिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा इंस्टाग्राम पर एक वीडियो के जरिए की। धोनी वैसे तो काफी दिनों से क्रिकेट से दूर थे। लेकिन से पहले उनका यह फैसला उनके प्रशंसकों को हैरान कर गया।
हालांकि वह 2020 में खेलते दिखाई देंगे।

टीम इंडिया को अपनी कप्तानी में 2 वर्ल्ड कप जिता चुके धोनी भारत को एक और बड़ा खिताब दिलाकर अंतरराष्‍ट्रीय करियर को विराम देना चाहते थे। इसके लिए वह का इंतजार कर रहे थे।


बहरहाल के रूप में आई महामारी ने उनके प्लान पर पानी फेर दिया। टी-20 वर्ल्ड कप टल गया और धोनी के पास समय कम था अत: उन्होंने अपनी मां के जन्मदिन पर संन्यास की घोषणा कर दी।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा कि धोनी काफी समय से आईपीएल का इंतजार कर रहे थे। कोरोना न होता तो शायद आईपीएल मार्च-अप्रैल में होता। इसमें अच्छा प्रदर्शन उनके लिए टी-20 वर्ल्ड कप के दरवाजे भी खोल देता।

बहरहाल आईपीएल की तारीख आगे बढ़ाकर सितंबर कर दी गई और T-20 वर्ल्ड कप अकले साल तक के लिए टल गया। धोनी भारत को अगला टी-20 वर्ल्ड कप दिलाने के बाद संन्यास की घोषणा करना चाहते थे पर कोरोनावायरस ने सबकुछ बर्बाद कर दिया।



और भी पढ़ें :