6 साल बाद इंग्लैंड की टी-20 टीम में सिलेक्ट हुआ यह ऑलराउंडर

पुनः संशोधित रविवार, 13 जून 2021 (04:41 IST)
लंदन:ऑल राउंडर और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड विली ने आगामी 23 जून से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए की 16 सदस्यीय टीम में वापसी की है।
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शनिवार को टीम की घोषणा की है, जिसमें वनडे टीम के नियमित सदस्य वोक्स के साथ-साथ विली जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। उल्लेखनीय है कि वोक्स ने आखिरी बार इंग्लैंड के लिए नवंबर 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 क्रिकेट खेला था, जबकि विली ने मई 2019 के बाद से क्रिकेट के इस प्रारूप में राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व नहीं किया है। 2018 से एक भी टी-20 न खेलने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर लियाम डॉसन को भी टीम में तीन विशेषज्ञ स्पिनरों के रूप में नामित किया गया है।
इस बीच बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और रीस टोपले को चयन के लिए उपलब्ध नहीं माना गया, क्योंकि वे क्रमशः उंगली, कोहनी और साइड स्ट्रेन की चोटों से उबर रहे हैं।
इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम के प्रमुख कोच क्रिस सिल्वरवुड ने एक बयान में कहा, “ टी-20 विश्व कप के कुछ ही महीने दूर हैं, यह समर सीजन हमारी टीम को बेहतर बनाने और मैदान पर प्रगति जारी रखने का है। हम हर सीरीज में खिलाड़ियों की बड़ी संख्या के साथ पहुंचना चाहते हैं, जिसका लक्ष्य हर मैच जीतना और बड़े टूर्नामेंट के करीब पहुंचते ही हमें सबसे अच्छी तैयारी देना है। क्रिस वोक्स और डेविड विली बहुत अनुभवी क्रिकेटर हैं और इन दोनों का टीम में होना रोमांचक है और हमारे पास उपलब्ध टीम की गहराई को दर्शाता है। मैं चाहता हूं कि हमारी टीम क्रिकेट का यह प्रारूप खेले। मुझे उम्मीद है कि हम अपने दृष्टिकोण से इंग्लैंड के प्रशंसकों को उत्साहित करना जारी रख सकते हैं। ”
उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज के पहले दो मैच कार्डिफ में क्रमश: 23 और 24 जून को खेले जाएंगे, जबकि तीसरा और अंतिम मुकाबना साउथम्प्टन में 26 जून को खेला जाएगा।

इंग्लैंड की टी-20 टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करेन, टॉम करेन, लियाम डॉसन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड। (वार्ता)



और भी पढ़ें :