बहुत ही अजीबोगरीब तरीके से आउट हुए ब्रेंडन टेलर, एक छोटी सी बेवकूफी के चलते गंवाया अपना विकेट

पुनः संशोधित सोमवार, 19 जुलाई 2021 (14:46 IST)

ज़िम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच रविवार को हरारे में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में एक ऐसा अजीब वाकया देखना को मिला, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया। दरअसल, मैच में ज़िम्बाब्वे के कप्तान जिस तरह से आउट हुए उसको लेकर एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। टेलर बहुत ही अजीबोगरीब तरीके से हिट विकेट आउट हुए।


दरअसल, ज़िम्बाब्वे की पारी के 25वें ओवर के दौरान ब्रेंडन टेलर ने बंगलादेशी गेंदबाजी शोरिफुल इस्लाम की गेंद पर अपर कट लगाने की कोशिश की, हालांकि उसमें वह कामयाब न हो सके और शॉट खेलने से चूक गए। गेंद निकल जाने के बाद टेलर इस शॉट की प्रैक्टिस करते वक्त बल्ले को पीछे की तरफ ले गए और बैट को गलती से स्टंप में मार बैठे।


जैसे ही टेलर का बल्ला विकेट पर लगा, वैसे ही बंगलादेशी टीम द्वारा जोरदार अपील देखने को मिली। बांग्लादेश के खिलाड़ियों की अपील के बाद मैदान पर मौजूद अंपायर ने फैसला थर्ड अंपायर के पास भेजा औअर उन्होंने ब्रेंद्र टेलर को हिट विकेट आउट करार दिया। इस दौरान सबसे बड़ी हैरान करने वाली बात तो यह रही कि ब्रेंडन टेलर को पता ही नहीं चला कि जब उनका बल्ला विकेट पर जा लगा और वह हिट आउट हो गए।



सोशल मीडिया पर ब्रेंडन टेलर का यह वीडियो बहुत तेजी के साथ वायरल हो रहा है। अनुभवी बल्लेबाज टेलर 57 गेंदों पर 46 रन बनाकर आउट हुए।


कैसा रहा मैच का हाल

मैच की बात करें तो ज़िम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और टीम ने अपने 50 ओवरों के खेल में 9 विकेट के नुकसान पर 240 रनों का स्कोर बनाया। मेजबान टीम के लिए वेस्ली मधेवेरे ने सबसे ज्यादा (56) रन बनाए, जबकि बांग्लादेश के लिए शोरिफुल इस्लाम के खाते में चार सफलता आई।


बांग्लादेश के सामने 241 रनों का लक्ष्य था, जिसे टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद हासिल किया। टीम ने 5 गेंद शेष रहते यह मुकाबला सात विकेट खोकर जीता। टीम की जीत में पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन ने नाबाद 96 रन बनाए। मैच में मिली जीत के साथ ही बांग्लादेश ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त भी बना ली है।



और भी पढ़ें :