बीसीसीआई ने सैन्यकर्मियों को दान की आईपीएल के उद्‍घाटन समारोह की राशि

Last Updated: शनिवार, 23 मार्च 2019 (20:34 IST)
चेन्नई। ने आईपीएल के उद्घाटन समारोह के बजट के लिए रखी गई राशि शनिवार को सैन्य बलों और के लिए रखे जाने वाले फंड में दी। बीसीसीआई का काम देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद भव्य उद्घाटन समारोह को रद्द करने का फैसला किया जिसमें 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे।
बीसीसीआई विज्ञप्ति के अनुसार सर्वसम्मति से फैसला किया गया कि 11 करोड़ रुपए भारतीय सेना, 7 करोड़ रुपए सीआरपीएफ को जबकि 1-1 करोड़ रुपए नौसेना और वायुसेना को दिए गए।

सीओए चेयरमैन ने कहा कि महासंघ के तौर पर हमें लगा कि आईपीएल का नियमित उद्घाटन समारोह नहीं कराया जाए बल्कि हमने इस राशि को किसी अच्छे काम के लिए देने का फैसला किया, जो हर किसी के दिल के करीब है।
वहीं उनकी सहयोगी डायना इडुल्जी ने कहा कि यह स्वागतयोग्य कदम है और आतंकी हमले में जिन्होंने अपनी जान गंवाई, उनके प्रति सम्मान को दर्शाता है।

बीसीसीआई हमेशा राष्ट्रीय हित के प्रति संवेदनशील रहा है और जब भी जरूरत पड़ेगी, इस तरह का योगदान करना जारी रखेगा। सीओए के सदस्य लेफ्टिनेंट थोडगे ने कहा कि हमारे लिए राष्ट्रीय हित सर्वोपरि है। हम पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों और लोगों की भावनाएं समझते हैं। (भाषा)

 

और भी पढ़ें :