टेस्ट डेब्यू करेगा न्यूजीलैंड का धमाकेदार ऑलराउंडर काइल जेमीसन, बनेंगे 279वें कीवी क्रिकेटर

पुनः संशोधित गुरुवार, 20 फ़रवरी 2020 (21:33 IST)
वेलिंगटन। भारत और के बीच 21 फरवरी से यहां शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र 6 फुट 8 इंच लंबे कद वाले तेज गेंदबाज हैं। काइल टेस्ट डेब्यू करने जा रहे हैं, इस पर न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने अपनी मुहर लगा दी है।

25 साल के तेज गेंदबाज काइल जेमीसन टेस्ट डेब्यू करने के साथ ही न्यूजीलैंड की तरफ से टेस्ट खेलने वाले 279वें क्रिकेटर बन जाएंगे। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का भारतीय समयानुसार तड़के 4 बजे शुरू होगा।

काइल अपने टेस्ट पदार्पण को लेकर बेहद उत्साहित हैं। हालांकि वे न्यूजीलैंड की तरफ से भारत के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर चुके हैं। उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ 2 मैच खेले और 3 विकेट हासिल किए। तीन वनडे मैचों की सीरीज न्यूजीलैंड ने 3-0 से जीती थी जबकि उसके पहले हुई 5 टी20 मैचों की सीरीज को वह 0-5 से हार गया था।

काइल न्यूजीलैंड के उन विशिष्ट बल्लेबाजों की सूची में शामिल हैं, जिन्हें डेब्यू इंटरनेशनल मैच में ही 'मैन ऑफ द मैच' के पुरस्कार से नवाजा गया था। 8 फरवरी 2020 में ऑकलैंड में खेले गए दूसरे वनडे मैच में काइल ने इंटरनेशनल कैप पहनी और 24 गेंद पर नाबाद 25 रन (1 चौका, 2 छक्के) बनाए जबकि 10 ओवर की गेंदबाजी में 42 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे।



और भी पढ़ें :