वायकॉम18 में 13,500 करोड़ का निवेश करेगी बोधि ट्री सिस्टम्स

Last Updated: गुरुवार, 28 अप्रैल 2022 (14:39 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। जेम्स मर्डोक की लूपा सिस्टम्स के उद्यम और उदय शंकर ने प्रसारण सेवा से जुड़ी कंपनी वायकॉम 18 में 13,500 करोड़ रुपए का निवेश करने की घोषणा की है। उदय शंकर स्टार एंड डिज्नी इंडिया के पूर्व चेयरमैन हैं। यह निवेश उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस के साथ त्रिपक्षीय भागीदारी के तहत किया जा रहा है। इससे देश में सबसे बड़ी टीवी और डिजिटल स्ट्रीमिंग कंपनियों में से एक अस्तित्व में आएगी।

भागीदारी के तहत रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी रिलायंस प्रोजेक्ट्स एंड प्रॉपर्टी मैनेजमेंट सर्विसेज लि. (आरपीपीएमएसएल) 1,645 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इसके साथ लोकप्रिय जियोसिनेमा ओटीटी ऐप को में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। आरपीपीएमएसएल की टेलीविजन, ओटीटी (ओवर द टॉप), वितरण, सामग्री सृजन और कार्यक्रम तैयार करने के क्षेत्र में उल्लेखनीय उपस्थिति है।
पैरामाउंट ग्लोबल (पूर्व में वायकॉम सीबीएस) वायकॉम18 की शेयरधारक बनी रहेगी। वह वायकॉम18 को अपनी प्रमुख वैश्विक सामग्रियों की आपूर्ति जारी रखेगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा कि जेम्स और उदय की पृष्ठभूमि की तुलना नहीं की जा सकती। दोनों ने करीब 2 दशक के दौरान भारत, एशिया और दुनिया में मीडिया परिवेश को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।



और भी पढ़ें :