अब मोबाइल पर ढूंढे जीवन साथी

मदद करेगी ‘फाइंड माई मैच’

भाषा|
नई दिल्ली। देशभर के समाचार पत्रों में छपे एक ही जगह उपलब्ध कराने वाली इन ने लोगों को फोन के जरिए जीवनसाथी की तलाश करने की सुविधा शुरू की है।


देशभर में प्रमुख अखबारों में वैवाहिक विज्ञापन बुकिंग सुविधा देने वाली रिलीजमाइएड डॉट कॉम के कारोबार प्रमुख (वर्गीकृत) शरद लुनिया ने बताया कि हमारे पास देशभर के प्रमुख 45 अखबारों में छपे वर्गीकृत विज्ञापनों का डाटाबेस है। इस डाटाबेस के जरिए हमने मोबाइल फोन के जरिए जीवनसाथी ढूंढने में मदद की सुविधा शुरू की है।

उन्होंने बताया कि लोगों को उनके मोबाइल फोन पर दो एसएमएस भेजे जाते हैं जिनमें होने वाले जीवनसाथी का फोन नंबर, उम्र, कद, रंग, धर्म एवं जाति के ब्यौरे होते हैं।

लुनिया ने कहा कि हमारी वेबसाइट अन्य मैट्रिमोनियल वेबसाइटों से बिल्कुल अलग है क्योंकि इसमें शादी को लेकर गंभीर लोगों द्वारा अखबारों में दिए गए वैवाहिक विज्ञापनों के आधार पर जानकारी उपलब्ध कराई जाती है।


उन्होंने कहा कि अन्य मैट्रिमोनियल वेबसाइटों का इस्तेमाल आज कई लोग डेटिंग के लिए कर रहे हैं। ऐसी जगहों पर जहां इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध नहीं है, लोग हमारे टोल फ्री नंबर पर अपनी जरूरत बताकर मोबाइल फोन पर यह सुविधा ले सकते हैं।
लुनिया ने कहा कि फाइंडमाईमैच वेबसाइट पिछले तीन महीने के वैवाहिक विज्ञापनों के आंकड़े रखती है। इसके अलावा देश के विभिन्न इलाकों में लोग अपने क्षेत्र से संबंधित लोगों से विवाह के लिए संपर्क कर सकते हैं।

कंपनी ने मोबाइल पर वैवाहिक विज्ञापन के पैकेज में शुरुआत में 10 एसएमएस नि:शुल्क उपलब्ध कराने की पेशकश की है, जिसके बाद लोग शुल्क देकर इसका पैकेज ले सकते हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :