शुक्रवार, 26 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. जम्मू-कश्मीर न्यूज़
  4. hybrid terrorists arrested in jammu kashmir
Written By सुरेश एस डुग्गर
Last Updated : मंगलवार, 26 सितम्बर 2023 (16:13 IST)

कश्मीर में सुरक्षाबलों के निशाने पर हाइब्रिड आतंकी

एक सप्ताह में 12 हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार

कश्मीर में सुरक्षाबलों के निशाने पर हाइब्रिड आतंकी - hybrid terrorists arrested in jammu kashmir
Jammu news in hindi : कश्मीर में एक्टिव आतंकियों की संख्या पर उठे विवाद के बीच सुरक्षाबलों ने हाइब्रिड आतंकियों पर हल्ला बोल छेड़ा है। आज भी तीन हाइब्रिड आतंकी धरे गए हैं जबकि एक सप्ताह में 12 हाइब्रिड आतंकियों को पकड़ने के साथ ही उनके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है।
 
सेना की चिनार कोर के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है कि बडगाम के बीरवाह इलाके में आज चार हाइब्रिड आतंकियों को पकड़ा गया है और उनके कब्जे से तीन पिस्तौलें और कुछ गोला बारूद भी बरामद किया गया है।
 
कश्मीर में हाइब्रिड आतंकियों की गिरफ्तारी कोई पहली नहीं है। रविवार को कश्मीर के कुलगाम जिले में दो आतंकी माड्यूल का भंडाफोड़ किया और पांच हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने इसकी पुष्टि की है। पुलिस के पकड़े गए आतंकियों के पास से दो पिस्तौल, तीन हथगोले, एक यूबीजीएल और कुछ गोला बारूद जब्त किया गया।
 
इससे पहले पिछले हफ्ते भी तीन ऐसे ही हाइब्रिड आतंकी धरे गए थे। रक्षाधिकारी व पुलिस अधिकारी अब आप मानते हैं कि कश्मीर में उन्हें एक्टिव आतंकियों से अधिक खतरा हाइब्रिड आतंकियों से है क्योंकि वे भीड़ में छुपे हुए वे चेहरे हैं जिनकी पहचान आसान नहीं है। वे स्वीकार करते हैं कि उन्हें लोकल लेवल पर हथियारों खास कर पिस्तौल से फायर करने की ट्रेनिंग दी जा रही है।
 
हालांकि ये अधिकारी इस पर भी चिंता प्रकट करते थे कि हाइब्रिड आतंकियों को जिन स्थानीय ठिकानों पर ट्रेनिंग दी जा रही है उनका अभी तक पर्दाफाश नहीं हो सका है। एक सूत्र के बकौल, अनंतनाग में 7 दिनों तक चली जंग में मारे गए उजैर खान को भी लोकल लेवल पर ट्रेनिंग देकर तैयार किया गया था। इस जानकारी के बाद सुरक्षाबलों की चिंता और बढ़ गई है।
ये भी पढ़ें
सरकार के समर्थन से खालिस्तानियों के लिए कैसे स्वर्ग बना कनाडा?