0

2 अरब के पार हुई WhatsApp यूजर्स की संख्या, भारत सबसे बड़ा बाजार

बुधवार,फ़रवरी 12, 2020
0
1
सैन फ्रांसिस्को। दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने लग्जरी स्मार्टफोन बाजार में पैठ मजबूत करने के लिए 5जी तथा artificial intelligence वाले कैमरे से लैस फ्लैगशिप गैलेक्सी S20 सीरीज को प्रदर्शित किया।
1
2
नई दिल्ली। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी रियलमी ने किफायती श्रेणी में नया स्मार्टफोन रियलमी सी3 को लांच करने की घोषणा की है जिसकी कीमत 7999 रुपए तक है। 14फरवरी को यह फोन ऑनलाइन मार्केट प्लेस फ्लिपकार्ट और चुनिंदा रिटेल स्टोर पर उपलब्ध होगा।
2
3
1 फरवरी 2020 से 2.3.7 वर्जन वाले एंड्रॉयड फोन पर Whatsapp ने सपोर्ट देना बंद कर दिया है। इसके अतिरिक्त आईओएस 8 और इसके नीचे के फोन पर भी Whatsapp नहीं चल रहा है। कंपनी Whatsapp में लगातार नए-नए फीचर्स को शामिल कर रही है। इस कारण से Whatsapp का ...
3
4
लोकप्रिय विडियो मेकिंग ऐप TikTok को टक्कर देने के लिए गूगल भी नया शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप लाया है। इस ऐप का नाम Google Tangi है। जानिए इस ऐप की 10 खास बातें...
4
4
5
JIO और Snapchat ‘जियो गॉट टैलेंट’ के नाम से एक क्रिएटिव चैलेंज शुरू करने जाने जा रहे हैं। इस चैलेंज में स्नैपचैट के यूजर्स अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ अपनी प्रतिभा दिखा सकते हैं और इसमें विजेता को एक अन्य के साथ थाइलैंड में छुट्टियां बिताने ...
5
6
नई दिल्ली। आने वाले दिनों में मोबाइल यूजर्स को बड़ा झटका लग सकता है। इकॉनॉमिक्स टाइम्स में छपी एक खबर के अनुसार टेलीकॉम कंपनियां मोबाइल टैरिफ में 25 से 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर सकती है।
6
7
बिल्ट-इन जीवन बीमा कवर के साथ इनोवेटिव प्रीपेड बंडल के लांच के बाद रविवार को दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी भारती एयरटेल ने भारती एक्सा लाईफ इंश्योरेंस कंपनी के साथ मिलकर 179 रुपए के प्रीपेड प्लान पर 2 लाख रुपए का जीवन बीमा कवर देने की घोषणा की।
7
8
नई दिल्ली। ग्राहकों की संख्या के लिहाज से रिलायंस जियो नवंबर 2019 में देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी बन गई है। नवंबर में उसके मोबाइल ग्राहकों की संख्या 36.9 करोड़ रही।
8
8
9
Airtel यूजर्स को बड़ा झटका लगा है। टेलीकॉम कंपनी Airtel ने प्रीपेड ग्राहकों के लिए न्यूनतम अनिवार्य रिचार्ज को 23 रुपए से बढ़ाकर 45 रुपए कर दिया है। कंपनी के मुताबिक अब ग्राहकों को कम से कम 45 रुपए का रिचार्ज करना होगा।
9
10
नई दिल्ली। दूरसंचार क्षेत्र की दिग्गज कंपनियों भारती एयरटेल, रिलायंस जियो और वोडाफोन आइडिया ने 5जी प्रौद्योगिकी के परीक्षण (5जी ट्रॉयल) के लिए आवेदन जमा किए हैं। दूरसंचार उद्योग से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी।
10
11
चीन का वीडियो शेयरिंग ऐप TikTok दुनियाभर के युवाओं में काफी लोकप्रिय है, लेकिन एक बग के आने से यह हैकर्स के निशाने पर है। बताया जा रहा है कि इस बग से यूजर्स के अकाउंट डेटा पर खतरा मंडरा रहा है। TikTok ऐप में बग के चलते यूजर्स को मैलिशस लिंक के साथ ...
11
12
अगर आप गूगल के G-mail का प्रयोग करते हैं और उसे सिक्योर समझते हैं तो संभल जाइए। गूगल के Gmail पर एक ऐसे बग का पता चला है, जो प्राइवेसी के लिए बड़ा खतरा हो सकता है। इस बग के कारण आपके ई-मेल किसी ओर के पास जा रहे हैं।
12
13
नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर के मोबाइल उपयोगकर्ता अब अपने खोए अथवा चोरी मोबाइल फोन का पता लगा सकेंगे। सरकार ने सोमवार को एक वेब पोर्टल पेश किया। यह दिल्ली में खोए और चोरी मोबाइल फोन को बंद करवाने और उसका पता लगाने (ट्रेसिंग) की सुविधा देगा।
13
14
2019 में नई तकनीकों के साथ एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन बाजार में आए। इन स्मार्टफोन की वर्ष में जबर्दस्त धूम रही है। आइए जानते हैं कौन से थे वे स्मार्टफोन?
14
15
एंड्राइड फोन आने के बाद अब यूजर्स स्मार्ट फोन पर गेम्स खेलते हैं। आइए हम आपको बताते हैं 2019 के टॉप मोबाइल गेम्स, जो हुए सबसे ज्यादा डाउनलोड...
15
16

चैटिंग वाला ऐप निकला 'जासूस'!

गुरुवार,दिसंबर 26, 2019
एपल और एंड्राएड ने अपने ऐप स्टोर से यूएई का एक चैटिंग ऐप टोटॉक हटा दिया है। इस ऐप को न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के बाद हटाया गया है जिसमें कहा गया है कि यह ऐप जासूसी के लिए इस्तेमाल हो रहा था।
16
17
बढ़ते साइबर खतरों को देखते हुए मोबाइल और सोशल मीडिया कंपनियां समय-समय पर बग बाउंडी प्रोग्राम का ऐलान करती हैं। इसी के अंतर्गत प्रीमियम स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी वनप्लस (OnePlus) ने घोषणा की है कि वह बग बाउंटी प्रोग्राम में 7,000 अमेरिकी डॉलर (4.9 ...
17
18
स्थायी खाता संख्या (PAN) को इस साल 31 दिसंबर तक आधार (AADHAAR) से अनिवार्य रूप से जोड़ना होगा। आयकर विभाग (Income Tax Department) ने रविवार को इस बारे में सार्वजनिक सूचना जारी की है। आइए जानते हैं इसे पैन को आधार से जोड़ने की आसान प्रक्रिया। आप ...
18
19
नई दिल्ली। स्थायी खाता संख्या (PAN) को इस साल 31 दिसंबर तक आधार (AADHAAR) से अनिवार्य रूप से जोड़ना होगा। आयकर विभाग (Income Tax Department) ने रविवार को इस बारे में सार्वजनिक सूचना जारी की है।
19