क्या नए साल में Delete हो जाएगा आपका WhatsApp अकाउंट ?

पुनः संशोधित शनिवार, 5 दिसंबर 2020 (17:08 IST)
सोशल मैसेजिंग ऐप अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाने के लिए सिक्योरिटी को लेकर भी सतर्क रहता है। नए साल में Whatsapp टर्म्स एंड कंडीशन को मानना सभी यूजर्स के लिए आवश्यक होगा। यदि Whatsapp उपयोगकर्ता उसे स्वीकार नहीं करेंगे तब वे अपना अकाउंट डिलीज कर सकते हैं।
ALSO READ:
डेबिट, क्रेडिट और UPI से पैमेंट के नियम में बदलाव, जान लीजिए
Whatsapp के फीचर्स और नए अपडेट को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। स्क्रीनशॉट के अनुसार नई शर्तों में स्पष्ट लिखा है कि यदि किसी यूजर को कंपनी की शर्तें मंजूर नहीं हैं तो वह अपना अकाउंट डिलीट कर सकता है। Whatsapp अपनी सर्विस को लेकर कई शर्तें 8 फरवरी, 2021 से लागू करने जा रही है।
नई शर्तों में यह भी बताया गया है कि नए साल में Whatsap यूजर्स के डाटा का इस्तेमाल किस तरह करेगी। इसमें यह बताया गया है कि फेसबुक बिजनेस के लिए आपके चैट को कैसे स्टोर और मैनेज किया जाएगा।
Whatsapp ने हाल ही में डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर रोलआउट करने का ऐलान किया था। यह फीचर्स सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस फीचर में एक बार Whatsappडिसअपीयरिंग मैसेज फीचर इनेबल हो जाने के बाद, मैसेज भेजे जाने के 7 दिनों के बाद मीडिया फाइल्स, ऑडियो फाइल्स और अन्य कंटेंट ऑटोमैटिक चैट से गायब हो जाएंगे।



और भी पढ़ें :