अब Google के पास होगी प्ले स्टोर पर मौजूद ऐप्स की ‘सीक्रेट’ डिटेल, कंपनी ने दिया ये सख्त आदेश

पुनः संशोधित शनिवार, 8 मई 2021 (16:13 IST)
(Google) ने
कहा कि प्ले स्टोर पर मौजूद ऐप डेवलपरों को यह बताना होगा कि वे किस प्रकार का आंकड़ा एकत्रित कर रहे हैं और उसे कैसे अपने ऐप पर रख रहे हैं। साथ ही ही उन्हें यह भी बताना होगा कि सूचना का उपयोग कैसे किया जा रहा है। गूगल की इस पहल का मकसद यूजर्स को उनसे जुड़े आंकड़ों पर नियंत्रण को और मजबूत बनाना है।
ब्लॉगपोस्ट में गूगल ने कहा कि वह इस साल की तीसरी तिमाही में नई नीति साझा करेगी। इसमें ऐप निजता की नीति को लेकर विस्तृत दिशा-निर्देश होगा। डेवलपर ‘गूगल प्ले कंसोल’ में सूचना 2021 की चौथी तिमाही से देना शुरू कर सकते हैं।

गूगल की उपाध्यक्ष (उत्पाद) (एंड्रायड सिक्योरिटी और प्राइवेसी) सुजैन फ्रे ने कहा कि हम गूगल प्ले को सुरक्षित, अरबों लोगों के लिए भरोसेमंद जगह बनाने के लिए डेवलपर्स के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि वे नए एंड्रायड ऐप का आनंद ले सकें। आज हमने गूगल प्ले में आने वाले सुरक्षा उपाय के बारे में जानकारी दी है। इससे लोगों को यह समझने में मदद मिलेगी कि किस प्रकार के आंकड़े को ऐप एकत्रित या साझा करता है...साथ ही उन्हें उस बारे में अतिरिक्त जानकारी भी मिलेगी जो निजता और सुरक्षा को प्रभावित करती है।



और भी पढ़ें :