बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स : रंग लाएगा परिवर्तन

WD|
उद्योगपति विजय माल्या की बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स टीम आईपीएल के पिछले संस्करण में बुरी तरह नाकाम रही थी और पूरे टूर्नामेंट के दौरान इसे टेस्ट टीम कहकर इसका मजाक उड़ाया गया।

इस बार टीम मैनेजमेंट ने टीम में कई बदलाव किए हैं और टीम को संतुलित बनाने की कोशिश की है। राहुल द्रविड़ के स्थान पर इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज केविन पीटरसन को नए सत्र के लिए कप्तान बनाया गया है।

पीटरसन को रॉयल चैलेंजर्स ने काफी धन खर्च करके टीम में शामिल किया है और वे आईपीएल के सबसे महँगे खिलाड़ी हैं। इसके अलावा टीम ने जहीर खान के बदले लोकल ब्वॉय रॉबिन उथप्पा को शामिल किया है।
टीम कागज पर मजबूत है, लेकिन पिछले संस्करण में टीम के सभी 'बम' एक साथ फेल हो गए, जिससे टीम को हार की जिल्लत उठानी पड़ी। इस बार टीम अतिरिक्त प्रयास के साथ मैदान में है और खुद पर लगे टेस्ट टीम के धब्बे को धो डालने के लिए पूरी तरह तैयार है।

बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स टीम इस प्रकार है-
केविन पीटरसन (कप्तान), जैक्स कैलिस, रॉबिन उथप्पा, अनिल कुंबले, कैमरून व्हाइट, जहीर खान, मार्क बाउचर, नाथन ब्रेकन, डेल स्टेन, वसीम जाफर, राहुल द्रविड़, मुरलीधरन गौतम, शिवनारायण चंद्रपॉल, रोस टेलर, अब्दुर रज्जाक, विराट कोहली, श्रीवत्स कोहली, विनय कुमार, देवराज पाटिल, सुनील जोशी, भारत चिप्ली, केपी अप्‍पन्‍ना, बालचंद्र अखिल, जगदीश अरुणकुमार, गौरव धीमान, केदार जाधव, इशांक जग्गी, टीनू युहानन, अभिमन्यू मिथुन।



और भी पढ़ें :