शुक्रवार, 12 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. आईपीएल 2024
  3. आईपीएल 2024 न्यूज़
  4. Hardik Pandya is unlikely to play ipl 2024 and afghanistan series, rohit sharma mumbai indians
Written By
Last Updated : बुधवार, 28 फ़रवरी 2024 (13:40 IST)

रोहित शर्मा को फिर मिल सकती है Mumbai Indians की कप्तानी

रोहित शर्मा को फिर मिल सकती है Mumbai Indians की कप्तानी - Hardik Pandya is unlikely to play ipl 2024 and afghanistan series, rohit sharma mumbai indians
कृति शर्मा
Hardik Pandya IPL 2024 : हार्दिक पंड्या जिन्हें Mumbai Indians (MI) ने रोहित शर्मा को हटा कर अपना नया कप्तान नियुक्त किया है और जो बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप में चोटिल हो गए थे, उन्हें ठीक होने में अभी भी बहुत समय लग रहा है और आशंका जताई जा रही है कि Afghanistan के खिलाफ T-20 Series और IPL 2024 के लिए भी उनके फिट होने की संभावना नहीं है।

अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ जनवरी में तीन मैचों की T-20 Series खेली जाएगी और यह सीरीज जून में होने वाले T-20 World Cup से पहले आखरी T-20 सीरीज होगी। Hardiya Pandya पिछले टी20 वर्ल्ड कप से T-20 Format में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे थे। उनके चोटिल होने के बाद Suryakumar Yadav को टी20 फॉर्मेट में Team India की कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई थी लेकिन सूर्यकुमार यादव को भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टखने में चोट लग गई है।

पहले यह बताया गया था कि जोहान्सबर्ग में South Africa के खिलाफ T20 मैच में फील्डिंग के दौरान सूर्यकुमार यादव का टखना मुड़ गया था, जिसके बाद वह सीरीज से बाहर हो जाएंगे। चोट लगने की आशंका के कारण सूर्यकुमार को ठीक होने में छह सप्ताह लग सकते हैं
 
कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि हार्दिक के टखने की चोट से जल्द उबरने की संभावना कम है और इसलिए वह न केवल अफगानिस्तान सीरीज से चूकेंगे, बल्कि आईपीएल 2024 सीजन से भी बाहर हो सकते हैं।
 
BCCI के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर PTI को बताया, "हार्दिक की फिटनेस स्थिति पर अभी तक कोई अपडेट नहीं है और आईपीएल में उनके उपलब्ध होने पर एक बड़ा सवालिया निशान बना हुआ है।" 
रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस और वर्ल्ड कप दोनों की मिल सकती है कप्तानी 
Hardik Pandya अगर अफ़ग़ानिस्तान सीरीज और आईपीएल तक अगर नहीं रिकवर कर पाते हैं तो Mumbai Indians और Team India को बड़ा झटका लगने वाला है क्योंकि IPL के ठीक बाद जून में T-20 World Cup खेले जाने वाला है जिसके लिए हार्दिक पंड्या की ही कप्तानी की उम्मीद है और मुंबई इंडियंस की बात करें तो Mumbai Indians ने IPL Auction के कुछ ही दिन पहले हार्दिक पंड्या को 15 करोड़ की कैश डील में वापस अपनी टीम में लिया है। जिसकी वजह से टीम को Fans की नाराजगी का भी सामना करना पड़ा था। 
 
हार्दिक और सूर्या नहीं तो कौन करेगा कप्तानी?
हार्दिक पंड्या अगर अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले अपनी चोंट से नहीं उभर पाते हैं तो BCCI की पहली चॉइस रोहित शर्मा ही होगी लेकिन अगर रोहित शर्मा t-20 से लिए गए अपने ब्रेक को लम्बा करने का निर्णय लेते हैं तो दूसरी चॉइस सूर्यकुमार यादव होंगे

अगर सूर्यकुमार भी तब तक ठीक नहीं हो पातें हैं तो फिर मामला थोड़ा फस जाएगा क्योंकि रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) जिन्होंने Asian Games में भारत को Gold Medal दिलाया वे भी अपनी ऊँगली में लगी चोंट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह टीम में Abhimanyu Easwaran ने ली है। आने वाले कुछ महीने भारतीय टीम की हर तरीके से परीक्षा लेने वाली है, देखना दिलचस्प होगा कि किस तरह से वे समस्याओं का सामना कर पाएंगे।