बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. आईपीएल 2024
  3. आईपीएल 2024 न्यूज़
  4. Ambati Rayudu spill beans on RCB relentless failures in the IPL
Written By WD Sports Desk
Last Updated : गुरुवार, 4 अप्रैल 2024 (08:43 IST)

IPL छोड़ चुके खिलाड़ी का खुलासा, इस जिद के कारण हर साल हारती है RCB

सीनियर खिलाड़ियों की दबाव में असफलता के कारण खिताब नहीं जीत पाया है आरसीबी: रायुडु

Royal Challengers Bengaluru
भारत के पूर्व बल्लेबाज अंबाती रायुडु का मानना है कि सीनियर खिलाड़ियों की दबाव की परिस्थितियों में असफलता के कारण रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का खिताब नहीं जीत पाया है।

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की चैंपियन टीमों का हिस्सा रहे रायुडु ने किसी खिलाड़ी का नाम नहीं लिया लेकिन संभवत: उनका इशारा वर्तमान टीम में शामिल तीन सीनियर खिलाड़ियों विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डुप्लेसी की तरफ था।

आरसीबी ने अब तक चार मैच खेले हैं जिनमें से तीन मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा। कोहली ने अभी तक इस सत्र में 203 रन बनाए हैं लेकिन डुप्लेसी 65 और मैक्सवेल 31 रन ही बना पाए हैं।
रायुडु ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा,‘‘आरसीबी के गेंदबाज हमेशा अधिक रन लुटाते रहे हैं और उसके बल्लेबाज एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं।’’

उन्होंने कहा,‘‘दबाव की परिस्थितियों में कौन बल्लेबाजी कर रहा होता है। भारत के युवा बल्लेबाज और दिनेश कार्तिक। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़े नाम रखने वाले खिलाड़ियों को दबाव झेलना चाहिए था लेकिन तब वे कहां होते हैं। वे सभी तब ड्रेसिंग रूम में विराजमान होते हैं।’’

रायुडु ने कहा,‘‘सोलह साल हो गए हैं और आरसीबी की वही पुरानी कहानी है। जब दबाव की स्थिति होती है तो कोई भी बड़ा खिलाड़ी मौजूद नहीं होता है। सभी युवा खिलाड़ी निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हैं जबकि सभी बड़े खिलाड़ी शीर्ष क्रम में आते हैं। यही कारण है कि टीम ने अभी तक आईपीएल नहीं जीता है।’’(भाषा)