शनिवार, 20 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. आईपीएल 2024
  3. आईपीएल 2024 न्यूज़
  4. Body Blow to chennai Super Kings as Purple Cap holder flown back to country
Written By WD Sports Desk
Last Updated : बुधवार, 3 अप्रैल 2024 (16:44 IST)

IPL 2024 में CSK को लगा बड़ा झटका, पर्पल कैप होल्डर वापस गया स्वदेश

Mustafizur Rahman का सनराइजर्स के खिलाफ खेलना संदिग्‍ध

IPL 2024 में CSK को लगा बड़ा झटका, पर्पल कैप होल्डर वापस गया स्वदेश - Body Blow to chennai Super Kings as Purple Cap holder flown back to country
IPL 2024, Mustafizur Rahman : चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) के तेज गेंदबाज मुस्‍तफिजुर रहमान टी-20 विश्‍वकप से पहले वीजा लेने के संबंध में स्‍वदेश लौट गए हैं ऐसे में उनका शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले अगले मैच में खेलना संदिग्‍ध माना जा रहा है।

मुस्‍तफिजुर ने अपनी कटर्स और अधिक गति से सीएसके के आक्रमण को धार दी है। वह तीन मैचों में 15.14 की औसत और 8.83 की इकॉनमी से 7 विकेट लेकर शीर्ष पर हैं। सीएसके के लिए शुरुआत करते हुए सात में से चार विकेट उनके 10 गेंद के भीतर आए है। यह कारनामा उन्‍होंने 22 मार्च को चेपॉक में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ पहले मैच में किया था। वह आईपीएल 2024 की नीलामी में बिकने वाले इकलौते बंगलादेशी क्रिकेटर हैं।

मुस्‍तफिजुर की अनुपस्थिति में सीएसके श्रीलंका के मिस्‍ट्री स्पिनर महीश थीक्षणा को हैदराबाद के खिलाफ खिला सकती है। इसके अलावा इंग्‍लैंड के ऑफ स्पिनर मोईन अली भी एक विकल्‍प है।
सीएसके के गेंदबाजी सलाहकार एरिक सिमंस ने कहा, “आपके लाइन-अप में सभी तरह के विकल्प होना बहुत महत्वपूर्ण है। आप यह समायोजन कर सकते है। यह आपकी टीम को संतुलन देता है। अगर आप ये समायोजन नहीं कर सकते तो आपके पास जो है आप उसका इस्‍तेमाल नहीं कर सकते हैं।”


उन्होंने कहा, “हमारे पास एक अच्‍छी बल्‍लेबाज़ी मज़बूती है, शीर्ष क्रम पर ऑलराउंडर हैं, तो यह हमारे संतुलन में बड़ा अंतर पैदा करता है। हकीकत यह है कि वे बहुत अलग हैं, बाएं हाथ के गेंदबाज का होना अहम है, कई तरह की धीमी गेंद होती हैं लेकिन जो मुस्‍तफिजुर और मथीशा करते हैं वह विशेष है। कोई उनका सामना नहीं करना चाहता, हमारे बल्‍लेबाज उनका सामना नहीं करना चाहते और मैं कह सकता हूं कि विरोधी टीम भी उनका सामना नहीं करना चाहती।”(एजेंसी)