हैदराबाद ने मुंबई के खिलाफ खड़ा किया 193 रनों का विशालकाय स्कोर

Last Updated: मंगलवार, 17 मई 2022 (22:36 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई: मुंबई: राहुल त्रिपाठी के 44 गेंद में 76 रन की मदद से ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग के ‘करो या मरो ’ के मैच में छह विकेट पर 193 रन बनाये।त्रिपाठी ने अपनी पारी में नौ चौके और तीन छक्के जड़कर सत्र में अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया।

प्रियम गर्ग (42) और निकोलस पूरन (38) ने उनका बखूबी साथ निभाया।पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर सनराइजर्स ने गर्ग को शीर्षक्रम पर उतारा जिसका फायदा मिला । 21 वर्ष के इस बल्लेबाज ने त्रिपाठी के साथ 78 रन की साझेदारी की । फॉर्म में चल रहे अभिषेक शर्मा (नौ) तीसरे ही ओवर में आउट हो गए थे।

गर्ग को दस के स्कोर पर जीवनदान मिला जिसका पूरा फायदा उठाकर उन्होंने 26 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के जड़े। दूसरे छोर पर त्रिपाठी ने पांचवें ओवर में जसप्रीत बुमराह को एक छक्का और दो चौके लगाये।

त्रिपाठी और गर्ग ने पावरप्ले में 57 रन बनाये और रनगति अच्छी बनाये रखी । दोनों ने दस रन प्रति ओवर की दर से रन बनाना जारी रखा।गर्ग को मध्यम तेज गेंदबाज रमनदीप सिंह ने रिटर्न कैच लेकर पवेलियन भेजा । सिंह ने तीन ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट चटकाये।
पूरन ने रिले मेरेडिथ को 13वें ओवर में लांग आन पर लगातार दो छक्के और डीप बैकवर्ड स्क्वेयर पर एक छक्का लगाया। इसके बाद मयंक मार्कंडेय को अगले ओवर में एक चौका और एक छक्का जड़ा।

मुंबई के गेंदबाजों ने आठ गेंद के भीतर पूरन, त्रिपाठी और एडेन मार्कराम (दो) को आउट करके वापसी की कोशिश की।सनराइजर्स के कप्तान केन विलियमसन आठ रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन बड़े शॉट नहीं लगा सके जिससे टीम 200 के पार नहीं पहुंच पाई । आखिरी दो ओवरों में 19 रन ही बने और एक ही चौका लगा। (भाषा)



और भी पढ़ें :