मैच से पहले दिल्ली और चेन्नई को झटका, जड़ेजा बाहर, पृथ्वी को आया बुखार

पुनः संशोधित रविवार, 8 मई 2022 (19:56 IST)
हमें फॉलो करें
और का मैच शुरु होने से पहले ही दोनों टीमों को तगड़ा झटका लगा है। जहां दिल्ली के सलामी बल्लेबाजी पृथ्वी को अस्पताल में भर्ती किया गया है वहां जडेजा मैच फिट नहीं है और एक अहम मुकाबला अपनी टीम के लिए नहीं खेल पाएंगे।

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को रविवार को तेज बुखार के कारण शहर के अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उनका परीक्षण नेगेटिव आया है।
पृथ्वी टीम के पिछले मुकाबले में भी नहीं खेले थे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘‘पृथ्वी अभी मुंबई के अस्पताल में उबर रहा है। तेज बुखार के कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा लेकिन उसका आरटी-पीसीआर परीक्षण नेगेटिव आया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जिस अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया है वह कोविड मरीजों के लिए तय अस्पताल नहीं है।’’पृथ्वी ने भी अस्पताल से इंस्टाग्राम पोस्ट में अपने उबरने की जानकारी दी।उन्होंने लिखा, ‘‘अस्पताल में भर्ती कराया गया है और बुखार से उबर रहा हूं। शुभकामनाओं के लिए आप सभी का धन्यवाद। जल्द ही वापसी करूंगा।’’

इससे पहले रविवार को दिल्ली के खिलाड़ियों को अलग थलग किया गया क्योंकि एक नेट गेंदबाज चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मुकाबले से पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया।

इसके अलावा रविंद्र जड़ेजा इस मैच के लिए फिट नहीं है। उनकी जगह पर चेन्नई को शिवम दुबे को खिलाना पड़ रहा है। हालांकि जड़ेजा का यह सत्र काफी फीका गया है लेकिन वह किसी भी दिन तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। चेन्नई को इस टूर्नामेंट में जीवित रहने के लिए आज का मैच जीतना बेहद जरूरी है।

इस सत्र के 10 मैचों में जडेजा ने अभी तक 19.33 के औसत से महज 116 रन बनाये हैं जबकि 7.52 के इकोनोमी रेट से पांच विकेट झटके हैं।बुधवार को जडेजा तीन रन पर आउट हो गये जिसमें सीएसके को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से 13 रन से हार का सामना करना पड़ा जो उसकी सातवीं पराजय थी।खराब फॉर्म में चल रहे जडेजा ने अपने खेल पर ध्यान लगाने के लिये पिछले हफ्ते कप्तानी फिर महेंद्र सिंह धोनी को सौंप दी थी।



और भी पढ़ें :