अंपायर तो निकला शाहरुख का फैन, सही गेंद भी दी वाइड, ट्विटर पर ऐसे बने मीम्स

Last Updated: सोमवार, 2 मई 2022 (23:53 IST)
हमें फॉलो करें
कोलकाता बनाम राजस्थान के मैच में अंपायरिंग पर एक बार फिर सवाल उठे। अंपायर ने 19वें ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा की 2 गेंदो को वाइड दिया जो वाइड नहीं थी। यह एक ऐसा करीबी मैच था जिसके कारण अंपायर को दोष दिया गया। खासकर राजस्थान के फैंस ने ट्विटर पर अंपायर को खासा बुरा भला कहा।


गौरतलब है कि कोलकाता ने आज 5 मैचों के बाद आईपीएल 2022 में जीत अर्जित की। राजस्थान इससे पहले मुंबई से भी हार गई थी। यह 2 मैचों में उसकी लगातार दूसरी हार है।

नीतीश राणा (नाबाद 48) और रिंकू सिंह (नाबाद 42) की शानदार पारियों तथा उनके बीच 66 रन की अविजित साझेदारी की बदौलत कप्तान कोलकाता नाईट राइडर्स ने को पांच गेंद शेष रहते सोमवार को सात विकेट से हरा दिया और प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा।

राजस्थान ने (54) के शानदार अर्धशतक से 20 ओवर में पांच विकेट पर 152 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन राणा ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर विजयी छक्का मारकर कोलकाता को यादगार जीत दिला दी। कोलकाता की 10 मैचों में यह चौथी जीत है। कोलकाता ने लगातार पांच हार के बाद जीत हासिल की। राजस्थान की 10 मैचों में यह चौथी हार थी लेकिन वह तीसरे स्थान पर कायम है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता ने 92 रन पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। कप्तान श्रेयस अय्यर ने 32 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन की पारी खेली। लेकिन इसके बाद नीतीश राणा और रिंकू सिंह ने शानदार साझेदारी की और 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका मारकर स्कोर बराबर कर दिया। कोलकाता को अंतिम छह गेंदों में जीत के लिए एक रन चाहिए था। राणा ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर विजयी छक्का मारा। राणा ने 37 गेंदों पर नाबाद 48 रन में तीन चौके और दो छक्के लगाए जबकि रिंकू ने 23 गेंदों पर नाबाद 42 रन में छह चौके और एक छक्का लगाया।

कुलदीप की पहली गेंद बाउंसर थी और अपर कट पर रिंकू ने लगा दिया है छक्‍का थर्ड मैन की दिशा में। आखिरकार पांच लगातार हार के बाद कोलकाता को मिल गई है अपनी पहली जीत। सात विकेट से जीत लिया है इस मैच को। दोनों दोस्‍तों रिंकू सिंह और राणा ने अपनी टीम को जीत दिला दी। इससे पहले सैमसन ने 49 गेंदों पर 54 रन में सात चौके और एक छक्का लगाया।

राजस्थान की रन मशीन जोस बटलर ने इस बार 25 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 22 रन बनाये। करुण नायर ने 13 गेंदों में 13 रन, रियान पराग ने 12 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 19 रन बनाये।शिमरॉन हेत्माएर ने 13 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 27 रन बनाये। रविचंद्रन अश्विन ने पांच गेंदों में नाबाद छह रन बनाये। देवदत्त पडिकल दो रन बनाकर आउट हुए। कोलकाता की तरफ से टिम साउदी ने 48 रन देकर दो विकेट निकाले।



और भी पढ़ें :