कोरोना के साए में खेला जाएगा दिल्ली बनाम चेन्नई का मैच, स्थगित होने की संभावना बहुत कम

पुनः संशोधित रविवार, 8 मई 2022 (14:42 IST)
हमें फॉलो करें
मुम्बई: और के बीच रविवार की शाम को होने वाले मैच पर काले बादल छा गए हैं, क्योंकि दिल्ली के दल का एक सदस्य पॉज़िटिव पाया गया है। यह पता नहीं चल पाया है कि यह सदस्य रैपिड एंटिजन या आरटीपीसीआर टेस्ट में पॉज़िटिव पाया गया है।

क्रिकइंफ़ो को पता चला है कि दिल्ली के दल के सभी सदस्यों के रविवार की सुबह ताज़ा आरटीपीसीआर टेस्ट हुए थे और आईपीएल प्रबंधन की ओर से उन्हें आगे की जानकारी मिलने तक अपने कमरों में ही रहने को कहा गया है।

पता चला है कि जो सदस्य पॉज़िटिव पाया गया है वह अन्य खिलाड़ी के साथ रूम शेयर कर रहा था और यह दोनों ही आइसोलेट किए गए हैं। आईपीएल प्रबंधन ने अब तक डीवाई पाटिल में होने वाले इस मैच को लेकर कोई कमेंट नहीं किया है।

दिल्ली के खिलाड़ी शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग सत्र में मिले ​जुले थे। पता चला है कि चेन्नई के खिलाड़ियों को ताज़ा टेस्ट के लिए नहीं कहा गया है।

मैच नहीं होगा प्रभावित

हालांकि, इस ख़बर से दिल्ली और आईपीएल दोनों के ही प्रभावित होने की संभावना नहीं है। इससे पहले भी ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श सहित दिल्ली के दल के कई सदस्य कोविड पॉज़िटिव पाए गए थे। दिल्ली के प्रमुख कोच रिकी पोंटिंग भी पारिवारिक सदस्य के कोविड पॉज़िटिव पाए जाने के बाद पांच दिन के लिए आइसोलेशन में चले गए थे। दिल्ली के कई मैच भी पुणे से मुंबई में स्थानांतरित कर दिए गए थे।

आईपीएल नियमों के मुताबिक जो भी सदस्य टूर्नामेंट के बबल में पॉज़िटिव पाया जाता है उसको कम से कम सात दिन आइसोलेट रहना पड़ता है। बबल में दोबारा जाने के लिए सदस्य की एनटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट 24 घंटे के अंतराल में निगेटिव आनी चाहिए।

चेन्नई के खि़लाफ़ मैच से पहले कोरोना-संक्रमित हुआ दिल्ली का गेंदबाज़

दिल्ली कैपिटल्स के खेमे में कोरोनावायरस का एक और मामला सामने आने के बाद टीम को वापस आइसोलेशन में जाना पड़ा है। इंडियन एक्सप्रेस की रविवार की एक रिपोर्ट के अनुसार, टीम ने एक नेट गेंदबाज़ के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उसे एक अन्य गेंदबाज़ के साथ आइसोलेशन में भेज दिया है, जो उसके साथ पहले भी कमरा साझा कर रहा था। साथ ही टीम मैनेजमेंट ने बाकी के खिलाड़ियों को भी अपने-अपने कमरों में रहने की सलाह दी है।

उल्लेखनीय है कि आज कैपिटल्स को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में चेन्नई सूपर किंग्स के खिलाफ़ सीज़न का अपना 11वां मैच खेलना है। दिल्ली अब तक खेले गये 10 मैचों में से पांच जीतकर 10 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है।

सूत्रों ने बताया कि रविवार सुबह सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ़ की कोरोना टेस्टिंग की गयी जिसमें नेट गेंदबाज़ के संक्रमित पाये जाने के बाद सभी को आइसोलेशन में भेज दिया गया। आईपीएल के नियमों के अनुसार दिल्ली के पूरे ख़ेमे का एक बार फिर कोरोना परीक्षण कियाा जाएगा।

पिछले महीने दिल्ली कैपिटल्स के ऑल-राउंडर मिचेल मार्श, कीपर-बल्लेबाज़ टिम सीफ़र्ट और चार सपोर्ट स्टाफ़ के सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने के बाद भी टीम को आइसोलेशन में जाना पड़ा था। बीसीसीआई ने अभी तक मैच के स्थगन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।(वार्ता)



और भी पढ़ें :