अगले सीजन में RCB में वापस लौटेंगे कोहली के दोस्त एबी डीविलियर्स

पुनः संशोधित मंगलवार, 24 मई 2022 (17:30 IST)
हमें फॉलो करें
जोहानिसबर्ग:दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने कहा कि वह अगले साल रॉयल चैलेंजर्स टीम के साथ किसी ना किसी रूप में आईपीएल में जरूर लौटेंगे।डिविलियर्स आरसीबी का अभिन्न अंग रहे हैं। उन्होंने पिछले साल क्रिकेट के तमाम प्रारूपों को अलविदा कह दिया।

आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इस महीने कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि डिविलियर्स अगले साल किसी नयी भूमिका में आरसीबी के साथ होंगे।

डिविलियर्स ने वीयू स्पोर्ट से कहा ,‘‘ मुझे खुशी है कि विराट ने इसकी पुष्टि कर दी। ईमानदारी से कहूं तो अभी कुछ तय नहीं किया है। मैं अगले साल आईपीएल में जरूर लौटूंगा। किस भूमिका में यह नहीं पता लेकिन मुझे उसकी कमी महसूस हो रही है।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ सुना है कि कुछ मैच बेंगलोर में हो सकते हैं ।मैं अपने दूसरे घर लौटना चाहूंगा और फिर से खचाखच भरे चिन्नास्वामी स्टेडियम को देखना चाहूंगा । मुझे वापसी का इंतजार है।’’

डिविलियर्स ने आरसीबी के लिये 39 . 71 की औसत से तीन शतक और 40 अर्धशतक समेत 5162 रन बनाये हैं।

वह इस टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में कोहली के बाद दूसरे स्थान पर है। उन्होंने मुंबई इंडियन्स (2015) के खिलाफ नाबाद 133 और गुजरात लायंस (2016) के खिलाफ नाबाद 129 रन बनाये थे जो किसी मैच में टीम के लिए दूसरा और तीसरा व्यक्तिगत सबसे बड़ा स्कोर है।उन्होंने 2018 में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

कोच के रूप में हो सकती है वापसी

पूर्व कप्तान विराट कोहली को उम्मीद है कि उनके दोस्त और दक्षिण अफ़्रीका के स्टार खिलाड़ी अगले साल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में एक नए रोल के साथ वापसी कर सकते हैं। पिछले साल रिटायर हुए डीविलियर्स बेंगलुरु परिवार का बड़ा हिस्सा रहे हैं।



और भी पढ़ें :