मुंबई और हैदराबाद के इन खिलाड़ियों को लीजिए अपनी फैंटेसी टीम में

Last Updated: शुक्रवार, 8 अक्टूबर 2021 (17:07 IST)
और से होने वाले मुकाबले में सबकी नजरें रहेगी। वजह यह है कि मुंबई इंडियन्स को प्लेऑफ में क्वालिफाय करने के लिए यह मैच हर हाल में कम से कम 171 रनों से जीतना होगा। वहीं अंकतालिका के आखिर में पदस्थ सनराइजर्स

हैदराबाद के लिए इस मैच के कोई मायने नहीं है।

हेड टु हेड मुकाबलों में देखें तो यहां हैदराबाद मुंबई से बहुत पीछे नहीं है। कुल 17 मैचों में से 9 मैच मुंबई ने जीते हैं वही 8 मैच हैदराबाद के खाते में आए हैं।

टीम कॉम्बिनेशन की बात करें तो मुंबई के 7 खिलाड़ी इस मैच में रखे जा सकते हैं क्योंकि आज मुंबई इस मैच में काफी जोर लगा सकती है। लेकिन अगर हैदराबाद टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर लेती है तो मुंबई वहीं से प्लेऑफ से आधिकारिक रूप से बाहर हो जाएगी। ऐसे में सुरक्षित रहने के लिए 6- 5 का कॉम्बिनेशन भी रखा जा सकता है।

अब देख लेते हैं कि किस वर्ग के किस खिलाड़ी को टीम में रखने से आपको होगा फायदा।

विकेटकीपर- इस वर्ग में चुनाव की ज्यादा तकलीफ नहीं आने वाली है। क्विंटन डि कॉक को मुंबई शायद ही मौका दे। ऐसे में ईशान किशन को टीम में रखिए क्योंकि ऋद्धीमान साहा बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए हैं।
Suryakumar yadav

बल्लेबाज- सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय इस टूर्नामेंट में जल्दी आउट नहीं हुए हैं। उनके अलावा पिछले मैच के मैन ऑफ द मैच केन विलियमसन को भी टीम में रखना चाहिए क्योंकि वह तटस्थ बल्लेबाज हैं। मुंबई की ओर से रोहित शर्मा अपना फॉर्म तलाश रहे हैं और आज उनके फॉर्म में आने का दिन हो सकता है। वहीं सूर्यकुमार यादव को भी एक मौका दिया जा सकता है।

ऑलराउंडर-
पिछले कुछ मैचों में ऑलराउंड प्रदरशन करने वाले जेसन होल्डर को भी टीम में रखना चाहिए। वहीं मुंबई की ओर से जिम्मी नीशम को रखा जा सकता है जिन्होंने पिछले मै में 3 विकेट चटकाए थे।

गेंदबाज- गेंदबाजों में सबसे पहले उमरान मलिक का नाम आना चाहिए जिन्होंने अपनी रफ्तार से प्रभावित किया हैं वहीं राशिद खान को भी टीम में शामिल किया जाना चाहिए। मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर को टीम में शामिल किया जा सकता है।

फैंटेसी टीम:-ईशान किशन, जेसन रॉय, केन विलियमसन, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, जेसन होल्डर, जिम्मी नीशम, उमरान मलिक, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर

(अलग अलग फैंटेसी प्लेटफॉर्म पर खिलाड़ियों के अलग अलग अंक होते हैं इस कारण कुल अंको के हिसाब से अपनी टीम बनाए।(वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :