IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया

Last Updated: बुधवार, 14 अप्रैल 2021 (19:14 IST)
चेन्नई में के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया।सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में दो बदलाव हुए हैं। मोहम्मद नबी की जगह जेसन होल्डर और संदीप शर्मा की जगह शाहबाज नदीम टीम में शामिल किए गए हैं। वहीं बैंगलोर की टीम में देवदत्त पड्डीकल टीम में वापस आए हैं और पाटीदार बैंच पर बैठेंगे।
कोलकाता के खिलाफ पिछले मुकाबले में हैदराबाद की टीम 187 रन के स्कोर का पीछा करते हुए 177 रन तक ही पहुंच पायी थी। मनीष पांडेय ने नाबाद 61 और जानी बेयरस्टो ने 55 रन बनाये थे लेकिन टीम अंत में लक्ष्य से 11 रन दूर रह गयी। हैदराबाद को देखना होगा कि उसके बल्लेबाज अंत में टीम को मंजिल तक पहुंचाएं। दूसरी तरफ बेंगलुरु को भी देखना होगा कि उसके बल्लेबाज आखिरी गेंद तक मैच को न फंसाएं और मैच को निर्धारित ओवरों से पहले ही निपटा दें।
बेंगलुरु के लिए एबी डिविलियर्स ने 48 रन की शानदार पारी खेली थी कि आखिरी गेंद पर बेंगलुरु के पास जीत हासिल करने के लिए मात्र एक रन रह गया था। डिविलियर्स ने 27 गेंदों पर 48 रन में चार चौके और दो छक्के लगाए और बेंगलुरु का काम आसान कर दिया।

विराट कोहली को देखना होगा कि वह और टीम के अनुभवी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल टीम को मझधार में छोड़कर न जाएं। विराट ने पिछले मुकाबले में 29 गेंदों में चार चौकों के सहारे 33 और ग्लेन मैक्सवेल ने 28 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों के सहारे 38 रन बनाये थे। लेकिन दोनों बल्लेबाज बेंगलुरु को मध्य ओवरों में छोड़कर वापस पवेलियन लौट गए थे।
हैदराबाद के कप्तान चेन्नई में कोलकाता के खिलाफ सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौटे थे जबकि बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम को उनकी विकेट पर देर तक जरूरत थी । वार्नर को अपने विकेट की अहमियत समझनी होगी और विकेट पर देर तक रुकना होगा। मनीष पांडेय ने नाबाद 61 रन की पारी खेली थी लेकिन उन्हें भी रन गति तेज करने की जरूरत होगी।
अब यह देखना जरूरी होगा कि दोनों टीमों के स्टार बल्लेबाज कितनी देर तक विकेट पर टिके रहते हैं और अपनी टीमों को जीत दिला पाते हैं।

दोनों टीमें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर-विराट कोहली (क),देवदत्त पड्डीकल, एबी डीविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, वॉशिंगटन सुंदर, डी क्रिशचियन, काईल जैमिसन, एच पटेल, सरफराज अहमद, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

सनराइजर्स हैदराबाद- डेविड वॉर्नर (कप्तान), रिद्दीमान साहा, मनीष पांडे, जॉनी बेरेस्टो, विजय शंकर, जैसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, शाहबाज नदीम, टी नटराजन



और भी पढ़ें :